न्यूज़ इन फोटो

38वां स्थापना दिवस समारोह / भारत भवन में अंतर्राष्ट्रीय सिरेमिक प्रदर्शनी

X
भोपाल. भारत भवन के 38वें स्थापना दिवस समारोह पर इंटरनेशनल सिरेमिक एग्जीबिशन एंड सिम्पोजियम कला प्रेमियों के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र बनी। इसमें 43 कलाकार शामिल हुए, भारत के 26 और 17 विदेशी कलाकार।भोपाल. भारत भवन के 38वें स्थापना दिवस समारोह पर इंटरनेशनल सिरेमिक एग्जीबिशन एंड सिम्पोजियम कला प्रेमियों के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र बनी। इसमें 43 कलाकार शामिल हुए, भारत के 26 और 17 विदेशी कलाकार।
प्रदर्शनी का आयोजन रूपंकर द म्यूजियम ऑफ फाइन आर्ट की ओर से किया जा रहा है। आज यहां पर कलाकार विभिन्न सत्रों में अपने आर्ट वर्क की बारीकियां बताएंगे।प्रदर्शनी का आयोजन रूपंकर द म्यूजियम ऑफ फाइन आर्ट की ओर से किया जा रहा है। आज यहां पर कलाकार विभिन्न सत्रों में अपने आर्ट वर्क की बारीकियां बताएंगे।
प्रदर्शनी को देखने के लिए बड़ी संख्या में कलाप्रेमी भारत भवन पहुंचे।प्रदर्शनी को देखने के लिए बड़ी संख्या में कलाप्रेमी भारत भवन पहुंचे।
इस प्रदर्शनी में दुनियाभर के 43 कलाकार भाग ले रहे हैं।इस प्रदर्शनी में दुनियाभर के 43 कलाकार भाग ले रहे हैं।
प्रदर्शनी में एक कलाकार।प्रदर्शनी में एक कलाकार।
सिरेमिक आर्ट प्रदर्शनी।सिरेमिक आर्ट प्रदर्शनी।
गुरुवार को उद्घाटन मैच के दौरान पंडित राजन-साजन मिश्र ने प्रस्तुति दी।गुरुवार को उद्घाटन मैच के दौरान पंडित राजन-साजन मिश्र ने प्रस्तुति दी।
पद्म भूषण पंडित राजन-साजन मिश्र ने अलग-अलग रागों में बंदिशे सुनाई।पद्म भूषण पंडित राजन-साजन मिश्र ने अलग-अलग रागों में बंदिशे सुनाई।
भारत भवन के 38वें स्थापना दिवस समारोह का आगाज हुआ।भारत भवन के 38वें स्थापना दिवस समारोह का आगाज हुआ।
सभागार में ध्रुपद गायक उमाकांत और अखिलेश गुंदेचा को देखकर बड़े ही नम शब्दों में कहा- आज हम रमाकांत जी को बहुत मिस कर रहे हैं।सभागार में ध्रुपद गायक उमाकांत और अखिलेश गुंदेचा को देखकर बड़े ही नम शब्दों में कहा- आज हम रमाकांत जी को बहुत मिस कर रहे हैं।
पंडित बंधुओं को सुनने के लिए प्रख्यात लेखक मंजूर एहतेशाम भी मौजूद रहे।पंडित बंधुओं को सुनने के लिए प्रख्यात लेखक मंजूर एहतेशाम भी मौजूद रहे।
एडीजी अनुराधा शंकर (ग्रीन स्वेटर में) सभागार में मौजूद रहीं।एडीजी अनुराधा शंकर (ग्रीन स्वेटर में) सभागार में मौजूद रहीं।
सभागार में ध्रुपद गायक उमाकांत और अखिलेश गुंदेचा पहुंचे।सभागार में ध्रुपद गायक उमाकांत और अखिलेश गुंदेचा पहुंचे।