न्यूज़ इन फोटो

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव / मंडी में श्रद्धा से मना

X
मंडी. अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान एक सप्ताह तक चलने वाले देव समागम का समापन सोमवार को हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने देव माधोराय की शोभायात्रा की अगुवाई कर किया। महोत्सव में जिला भर के लगभग 180 देवी-देवताओं ने हिस्सा लिया। बारिश के बावजूद भारी संख्या में लोगों ने जुलूस में भाग लिया। देवताओं के साथ आए देवलुओं और बजंतरियों ने वाद्य-यंत्रों पर देव धुनें छेड़कर माहौल को पूरी तरह से देवमयी बना दिया।मंडी. अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान एक सप्ताह तक चलने वाले देव समागम का समापन सोमवार को हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने देव माधोराय की शोभायात्रा की अगुवाई कर किया। महोत्सव में जिला भर के लगभग 180 देवी-देवताओं ने हिस्सा लिया। बारिश के बावजूद भारी संख्या में लोगों ने जुलूस में भाग लिया। देवताओं के साथ आए देवलुओं और बजंतरियों ने वाद्य-यंत्रों पर देव धुनें छेड़कर माहौल को पूरी तरह से देवमयी बना दिया।
हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सोमवार को शोभायात्रा की अगुआई की।हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सोमवार को शोभायात्रा की अगुआई की।
मंडी के चौहटा में सजा देवताओं का दरबार, जिसमें हजारों लोग देवताओं के दर्शनों के लिए पहुंचे।मंडी के चौहटा में सजा देवताओं का दरबार, जिसमें हजारों लोग देवताओं के दर्शनों के लिए पहुंचे।
माधो राय मंदिर से शुरू हुई अंतिम शोभायात्रा पहले बाबा भूतनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मेला ग्राउंड तक पहुंची।माधो राय मंदिर से शुरू हुई अंतिम शोभायात्रा पहले बाबा भूतनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मेला ग्राउंड तक पहुंची।
COMMENT