न्यूज़ इन फोटो

करतारपुर कॉरिडोर / पहले जत्थे में 550 श्रद्धालु गए

X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का 9 नवंबर को उद्घाटन किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का 9 नवंबर को उद्घाटन किया।
550 श्रद्धालुओं का पहला जत्था करतारपुर पहुंचा।550 श्रद्धालुओं का पहला जत्था करतारपुर पहुंचा।
करतारपुर कॉरिडोर की लंबाई 7.8 किलोमीटर।करतारपुर कॉरिडोर की लंबाई 7.8 किलोमीटर।
करतारपुर कॉरिडोर भारत की ओर 3.80 किमी. और पाकिस्तान की तरफ 4 किमी. लंबा है।करतारपुर कॉरिडोर भारत की ओर 3.80 किमी. और पाकिस्तान की तरफ 4 किमी. लंबा है।
पाकिस्तान हर श्रद्धालु से 20 डॉलर (करीब 1400 रु.) का शुल्क वसूलेगा।पाकिस्तान हर श्रद्धालु से 20 डॉलर (करीब 1400 रु.) का शुल्क वसूलेगा।
रोजाना 5000 यात्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की यात्रा कर सकेंगे।रोजाना 5000 यात्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे की यात्रा कर सकेंगे।
पाकिस्तानी सेना के अनुसार, पाकिस्तान में प्रवेश के लिए पासपोर्ट ले जाना अनिवार्य होगा।पाकिस्तानी सेना के अनुसार, पाकिस्तान में प्रवेश के लिए पासपोर्ट ले जाना अनिवार्य होगा।
भारत की ओर बनी 3.8 किमी सड़क पर 8 हजार पौधे लगेंगे।भारत की ओर बनी 3.8 किमी सड़क पर 8 हजार पौधे लगेंगे।
कॉरिडोर पर भारत की ओर 300 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगा है, जो 5 किमी. दूर तक दिखाई देगा।कॉरिडोर पर भारत की ओर 300 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगा है, जो 5 किमी. दूर तक दिखाई देगा।
कॉरिडोर से आने वाले पांच हजार श्रद्धालुओं से पाकिस्तान को रोजाना एक लाख डॉलर की आय होगी।कॉरिडोर से आने वाले पांच हजार श्रद्धालुओं से पाकिस्तान को रोजाना एक लाख डॉलर की आय होगी।
COMMENT