न्यूज़ इन फोटो

मप्र / सांची में हिन्दुस्तानी दूल्हे का जर्मनी की दुल्हन से विवाह

X
विदिशा. विश्व विरासत सांची में रविवार को हिन्दुस्तानी दूल्हा और जर्मनी की दुल्हन के 7 फेरे लेने की प्रक्रिया मिसाल बन गई।विदिशा. विश्व विरासत सांची में रविवार को हिन्दुस्तानी दूल्हा और जर्मनी की दुल्हन के 7 फेरे लेने की प्रक्रिया मिसाल बन गई।
सिरोंज के भौरिया गांव में रहने वाले शिक्षक चोखेलाल भावसार के वैज्ञानिक बेटे बृजकिशोर का विवाह जर्मनी के बर्लिन में रहने वाली विक्टोरिया लुइसा फ्राइन मर्सन वॉन बीबर्सटांइन (विलू) से हुआ।सिरोंज के भौरिया गांव में रहने वाले शिक्षक चोखेलाल भावसार के वैज्ञानिक बेटे बृजकिशोर का विवाह जर्मनी के बर्लिन में रहने वाली विक्टोरिया लुइसा फ्राइन मर्सन वॉन बीबर्सटांइन (विलू) से हुआ।
दुल्हन-दूल्हे के साथ विवाह प्रक्रिया संपन्न कराते पंडित जी।दुल्हन-दूल्हे के साथ विवाह प्रक्रिया संपन्न कराते पंडित जी।
विवाह के बाद दोनों परिवार काफी खुश नजर आए और ग्रुप फोटो भी ली गई।विवाह के बाद दोनों परिवार काफी खुश नजर आए और ग्रुप फोटो भी ली गई।
जर्मनी से आए दुल्हन के भाइयों ने सभी रस्मों में भाग लिया। वह बहन को लेकर स्टेज तक पहुंचे।जर्मनी से आए दुल्हन के भाइयों ने सभी रस्मों में भाग लिया। वह बहन को लेकर स्टेज तक पहुंचे।
दुल्हन के परिजनों ने सभी रस्मों में भाग लिया। हल्दी रस्म के दौरान खुश जर्मन परिवार।दुल्हन के परिजनों ने सभी रस्मों में भाग लिया। हल्दी रस्म के दौरान खुश जर्मन परिवार।
रात को बरात के दौरान जमकर जश्न मनाया गया।रात को बरात के दौरान जमकर जश्न मनाया गया।
हल्दी के रस्म के दौरान दोनों परिवारों ने दूल्हा और दुल्हन को हल्दी लगाई।हल्दी के रस्म के दौरान दोनों परिवारों ने दूल्हा और दुल्हन को हल्दी लगाई।