न्यूज़ इन फोटो

एमबी बोर्ड / चायवाले और चौकीदार के बच्चे बने 10वीं 12वीं के टॉपर

X
मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल का 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम बुधवार को घोषित कर दिए गए। परिणामों में ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओं ने चौंकाया। सागर के पांच बच्चों ने 10वीं की मेरिट में जगह बनाई।मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल का 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम बुधवार को घोषित कर दिए गए। परिणामों में ग्रामीण अंचल की प्रतिभाओं ने चौंकाया। सागर के पांच बच्चों ने 10वीं की मेरिट में जगह बनाई।
भोपाल मॉडल स्कूल में रिजल्ट को सेलीब्रेट करते स्टुडेंट्स।भोपाल मॉडल स्कूल में रिजल्ट को सेलीब्रेट करते स्टुडेंट्स।
सिवनी की दृष्टि सनोडिया ने 12वीं बोर्ड में आर्ट समूह में पूरे प्रदेश में टॉप किया है।सिवनी की दृष्टि सनोडिया ने 12वीं बोर्ड में आर्ट समूह में पूरे प्रदेश में टॉप किया है।
भोपाल के विवेक गुप्ता ने 12वीं बोर्ड के कॉमर्स समूह में पूरे प्रदेश में टॉप किया है।भोपाल के विवेक गुप्ता ने 12वीं बोर्ड के कॉमर्स समूह में पूरे प्रदेश में टॉप किया है।
सिवनी की दृष्टि सनोडिया को मिठाई खिलाकर बधाई देते उनके पिता और मां।सिवनी की दृष्टि सनोडिया को मिठाई खिलाकर बधाई देते उनके पिता और मां।
सागर के दीपेंद्र अहरिवार 10वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है। दीपेंद्र ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय माता-पिता और स्कूल के टीचर्स को दिया है।सागर के दीपेंद्र अहरिवार 10वीं बोर्ड परीक्षा में टॉप किया है। दीपेंद्र ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय माता-पिता और स्कूल के टीचर्स को दिया है।
हरदा जिले में 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाली चेतना की मां नहीं पढ़ पायी थीं इसलिए बेटी को पढ़ाया। चेतना हरदा के सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा हैं। वो दसवीं में भी ज़िले में टॉप कर चुकी हैं।हरदा जिले में 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाली चेतना की मां नहीं पढ़ पायी थीं इसलिए बेटी को पढ़ाया। चेतना हरदा के सरस्वती शिशु मंदिर की छात्रा हैं। वो दसवीं में भी ज़िले में टॉप कर चुकी हैं।
10वीं में टॉप करने वाले आय़ुष्मान ताम्रकार के लिए ये कामयाबी किसी सपने से कम नहीं है। आयुष्मान को पढ़ाई के लिए वक्त निकालना पड़ता था। क्योंकि कई बार पिता की गैर मौजूदगी में उसे चौकीदारी करने जाना पड़ता था।10वीं में टॉप करने वाले आय़ुष्मान ताम्रकार के लिए ये कामयाबी किसी सपने से कम नहीं है। आयुष्मान को पढ़ाई के लिए वक्त निकालना पड़ता था। क्योंकि कई बार पिता की गैर मौजूदगी में उसे चौकीदारी करने जाना पड़ता था।
सागर की महिमा ने भी मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। उसने 99.2 फीसदी अंक हासिल किए हैं। ममता की सफलता का राज आखिरी महीने में हर रोज 10-12 घंटे की पढ़ाई थी।सागर की महिमा ने भी मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। उसने 99.2 फीसदी अंक हासिल किए हैं। ममता की सफलता का राज आखिरी महीने में हर रोज 10-12 घंटे की पढ़ाई थी।
मेरा लक्ष्य अब आईएएस बनना है। इसके लिए वह दिन-रात पढ़ाई कर रही हैं।मेरा लक्ष्य अब आईएएस बनना है। इसके लिए वह दिन-रात पढ़ाई कर रही हैं।
गोरझामर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र गगन दीक्षित 10वीं की मेरिट लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। उसे 500 में से 499 अंक प्राप्त किए। गगन के पिता राजेश दीक्षित खेती किसानी करते हैं।गोरझामर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र गगन दीक्षित 10वीं की मेरिट लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। उसे 500 में से 499 अंक प्राप्त किए। गगन के पिता राजेश दीक्षित खेती किसानी करते हैं।
आगर मालवा जिले में चाय की गुमटी चलाने वाले दुर्गा प्रसाद सोनी के बेटे राजकुमार सोनी ने 10वीं बोर्ड में प्रदेश में तीसरी रैंक हासिल की है।आगर मालवा जिले में चाय की गुमटी चलाने वाले दुर्गा प्रसाद सोनी के बेटे राजकुमार सोनी ने 10वीं बोर्ड में प्रदेश में तीसरी रैंक हासिल की है।
COMMENT
Astrology

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543