न्यूज़ इन फोटो

पुष्कर मेला / नजर आए राजस्थानी संस्कृति के रंग

X
धार्मिक पुष्कर मेले का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ। सबसे पहले आध्यात्मिक यात्रा निकाली गई।धार्मिक पुष्कर मेले का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ। सबसे पहले आध्यात्मिक यात्रा निकाली गई।
धार्मिक यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। इस दौरान अलग-अलग झांकियां भी सजाई गईं।धार्मिक यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। इस दौरान अलग-अलग झांकियां भी सजाई गईं।
विभिन्न समुदायों के साधु संतों ने यहां मठ, मंदिर व आश्रमों में अपने पड़ाव डाल लिए हैं।विभिन्न समुदायों के साधु संतों ने यहां मठ, मंदिर व आश्रमों में अपने पड़ाव डाल लिए हैं।
यात्रा के दौरान सामाजिक व धार्मिक संगठनों की ओर से अलग-अलग झांकियां सजाई गईं।यात्रा के दौरान सामाजिक व धार्मिक संगठनों की ओर से अलग-अलग झांकियां सजाई गईं।
पुष्कर मेले से पशुपालक अब लौटने शुरू हो गए हैं।पुष्कर मेले से पशुपालक अब लौटने शुरू हो गए हैं।
नागा और अन्य संप्रदायों के साधुओं ने सरोवर किनारे व धार्मिक स्थलों पर अपना डेरा जमा रखा है।नागा और अन्य संप्रदायों के साधुओं ने सरोवर किनारे व धार्मिक स्थलों पर अपना डेरा जमा रखा है।
गुरुवार को मेले में 2 हजार से ज्यादा महिलाओं ने घूमर करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।गुरुवार को मेले में 2 हजार से ज्यादा महिलाओं ने घूमर करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।
COMMENT