न्यूज़ इन फोटो

भोपाल / 2020 दीयों से जगमग गौहर महल का दीवान-ए-खास

X
अंधेरों की क्या बिसात रही.. रोशनी ने उसको हरा दिया। शुक्रवार की शाम को 2020 दीयों से भोपाल में गौहर महल का दीवान-ए-खास जगमगा उठा।अंधेरों की क्या बिसात रही.. रोशनी ने उसको हरा दिया। शुक्रवार की शाम को 2020 दीयों से भोपाल में गौहर महल का दीवान-ए-खास जगमगा उठा।
मौका था यहां आयोजित दीपोत्सव मेले में नए वर्ष के स्वागत के लिए समूह दीप प्रज्जवलन कार्यक्रम का।मौका था यहां आयोजित दीपोत्सव मेले में नए वर्ष के स्वागत के लिए समूह दीप प्रज्जवलन कार्यक्रम का।
खास बात यह है कि गौहर महल में यह 9वां वर्ष है जब मिट्‌टी के दीये एक साथ इतनी बड़ी संख्या में जलाए गए।खास बात यह है कि गौहर महल में यह 9वां वर्ष है जब मिट्‌टी के दीये एक साथ इतनी बड़ी संख्या में जलाए गए।
गौहर महल के दीवान-ए-खास की चारों दीवारें ढलते सूरज की किरणों के साथ, दीयों की रोशनी से गुलज़ार हुईं।गौहर महल के दीवान-ए-खास की चारों दीवारें ढलते सूरज की किरणों के साथ, दीयों की रोशनी से गुलज़ार हुईं।
इन दीयों में मोम का उपयोग किया गया।इन दीयों में मोम का उपयोग किया गया।
ये सभी दीये दीपोत्सव मेले में विजिट करने आए आम लोग और विजिटर्स ने जलाए।ये सभी दीये दीपोत्सव मेले में विजिट करने आए आम लोग और विजिटर्स ने जलाए।
दीपोत्सव के को-ऑर्डिनेटर बृजेंद्र रघुवंशी ने बताया कि यह मेला 23 अक्टूबर तक चलेगा।दीपोत्सव के को-ऑर्डिनेटर बृजेंद्र रघुवंशी ने बताया कि यह मेला 23 अक्टूबर तक चलेगा।
COMMENT