न्यूज़ इन फोटो

भोपाल / ये है किर्गिस्तान का राष्ट्रीय नृत्य ओंगु

X
ये है किर्गिस्तान का राष्ट्रीय नृत्य ओंगु है। जिसकी जनजातीय संग्रहालय में देशांतर समारोह के तहत नृत्य संगीत की प्रस्तुति की गई।ये है किर्गिस्तान का राष्ट्रीय नृत्य ओंगु है। जिसकी जनजातीय संग्रहालय में देशांतर समारोह के तहत नृत्य संगीत की प्रस्तुति की गई।
ओंगु नृत्य के माध्यम से देशभक्ति और प्रेम को दर्शाया गया।ओंगु नृत्य के माध्यम से देशभक्ति और प्रेम को दर्शाया गया।
कीर्गिस्तान के कलाकारों ने बताया 'हमारा दल भारत में दो से तीन बार प्रस्तुति दे चुका है। अब यहां भोपाल आए हैं।कीर्गिस्तान के कलाकारों ने बताया 'हमारा दल भारत में दो से तीन बार प्रस्तुति दे चुका है। अब यहां भोपाल आए हैं।
यहां के संग्रहालय की खास बात है कि यहां गांव और जनजातियों के परिवेश को वैसे का वैसा ही तैयार किया गया है।यहां के संग्रहालय की खास बात है कि यहां गांव और जनजातियों के परिवेश को वैसे का वैसा ही तैयार किया गया है।
लगता है हम उन्हीं गांवों और जनजातियों के बीच हैं।' यह कहना है किर्गिस्तान से आईं नृत्यांगना एन्नाजरोव अएलनुरा का।लगता है हम उन्हीं गांवों और जनजातियों के बीच हैं।' यह कहना है किर्गिस्तान से आईं नृत्यांगना एन्नाजरोव अएलनुरा का।
एन्नाजरोव ने कहा कि हमारे यहां संग्रहालय में मुख्य तौर पर किताब और फोटो पर आधारित दस्तावेज होते हैं।एन्नाजरोव ने कहा कि हमारे यहां संग्रहालय में मुख्य तौर पर किताब और फोटो पर आधारित दस्तावेज होते हैं।
इस दल ने गुरुवार को बड़ी झील और राजा भोज सेतु का भी भ्रमण किया।इस दल ने गुरुवार को बड़ी झील और राजा भोज सेतु का भी भ्रमण किया।
नृत्य प्रस्तुति भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के सहयोग से आदिवासी लोक कला एवं बोली विकास अकादमी, मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद की ओर से हुई।नृत्य प्रस्तुति भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के सहयोग से आदिवासी लोक कला एवं बोली विकास अकादमी, मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद की ओर से हुई।
13 नृत्यांगनाओं ने नृत्य-संगीत की प्रस्तुति दी।13 नृत्यांगनाओं ने नृत्य-संगीत की प्रस्तुति दी।
किर्गिस्तान का राष्ट्रीय नृत्य ओंगु नृत्य से शुरुआत की।किर्गिस्तान का राष्ट्रीय नृत्य ओंगु नृत्य से शुरुआत की।
इसके माध्यम से देशभक्ति और प्रेम को दर्शाया।इसके माध्यम से देशभक्ति और प्रेम को दर्शाया।
अगली कड़ी में कलाकारों ने गर्ल सीक्रेट्स डांस किया।अगली कड़ी में कलाकारों ने गर्ल सीक्रेट्स डांस किया।
इस समूह ने ताल से ताल मिला गीत पर कथक भी पेश किया।इस समूह ने ताल से ताल मिला गीत पर कथक भी पेश किया।
ओंगु नृत्य के माध्यम से देशभक्ति और प्रेम को दर्शाया।ओंगु नृत्य के माध्यम से देशभक्ति और प्रेम को दर्शाया।
समूह नृत्य में कीर्गिस्तान के कलाकार।समूह नृत्य में कीर्गिस्तान के कलाकार।
समूह नृत्य में कीर्गिस्तान के कलाकार।समूह नृत्य में कीर्गिस्तान के कलाकार।
COMMENT