पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Istanbul Airport Collapses On Plane's Runway, Two Pieces Broken, All 177 Passengers Safe

इस्तांबुल में रनवे पर फिसलने से विमान 3 हिस्सों में बंटा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बोइंग 737 का विमान खराब मौसम में लैंडिंग की कोशिश कर रहा था।
  • इस विमान ने इजमिर शहर से उड़ान भरी थी, इस्तांबुल एयरपोर्ट पर उतरते वक्त हादसे का शिकार हुआ
  • इमरजेंसी टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम किया, लोग विमान के पिछले हिस्से से निकले
Advertisement
Advertisement

इस्तांबुल. तुर्की के इस्तांबुल में एक यात्री विमान एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान फिसलने से तीन हिस्सों में बंट गया। इस दौरान विमान के पिछले हिस्से में आग भी लग गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 150 से ज्यादा घायल हो गए। बोइंग 737 का यह विमान तेज हवाओं और भारी बारिश के बीच लैंडिंग की कोशिश कर रहा था।


विमान में 171 यात्री और 6 क्रू मेंबर थे। जानकारी के मुताबिक, विमान ने इजमिर शहर से उड़ान भरी थी और इस्तांबुल के सबिहा गोजेन एयरपोर्ट पर उतरते वक्त हादसे का शिकार हो गया। इसके बाद इमरजेंसी टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाया। घटना के बाद जो तस्वीर सामने आई, उसमें कुछ लोग विमान के पिछले हिस्से से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं।

विमान में 20 विदेशी नागरिक थे
जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और अन्य उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया ने कहा कि विमान में ज्यादातर लोग तुर्की के थे। हालांकि, लगभग 20 विदेशी नागरिक भी सवार थे। इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलीकाया ने कहा- दुर्भाग्य से पेगासस एयरलाइंस का विमान खराब मौसम की वजह से रनवे पर लगभग 50-60 मीटर तक फिसल गया।

घायल लोगों में एक दक्षिण कोरिया का नागरिक
स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोजा ने एक तुर्की के नागरिक की मौत होने की पुष्टि की। परिवहन मंत्री मेहमत जाहित तुरहान ने कहा- घायल हुए लोगों में एक दक्षिण कोरिया का नागरिक भी है। इस्तांबुल के सरकारी अधिकारियों ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

इस्तांबुल के सबीहा गोजेन एयरपोर्ट पर हादसा हुआ।
प्लेन क्रैश में एक तुर्की के युवक की मौत हो गई।
विमान में 20 विदेशी नागरिक थे, जबकि ज्यादातर लोग तुर्की के थे।
Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement