स्पोर्ट्स

पीवी सिंधु बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं

X
भारत की पीवी सिंधु ने बैडमिंटन के महिला एकल सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को हराया। वे एशियाई खेलों में बैडमिंटन के 56 साल के इतिहास में फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय हैं।भारत की पीवी सिंधु ने बैडमिंटन के महिला एकल सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को हराया। वे एशियाई खेलों में बैडमिंटन के 56 साल के इतिहास में फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय हैं।
साइना नेहवाल सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताई जु युंग से हार गईं। हार के कारण उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। एशियाई खेलों में बैडमिंटन के महिला एकल में पदक जीतने वाली वे पहली भारतीय हैं। उन्होंने 36 साल बाद भारत को बैडमिंटन की एकल स्पर्धा में पदक दिलाया।साइना नेहवाल सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताई जु युंग से हार गईं। हार के कारण उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। एशियाई खेलों में बैडमिंटन के महिला एकल में पदक जीतने वाली वे पहली भारतीय हैं। उन्होंने 36 साल बाद भारत को बैडमिंटन की एकल स्पर्धा में पदक दिलाया।
थाईलैंड के खिलाफ पूल बी के मैच में गेंद पर कब्जा करने का प्रयास करने की कोशिश में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल। रानी के 3 गोल की मदद से भारत ने यह मुकाबला 5-0 से जीता। एशियाड में भारतीय टीम लगातार 8वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है।थाईलैंड के खिलाफ पूल बी के मैच में गेंद पर कब्जा करने का प्रयास करने की कोशिश में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल। रानी के 3 गोल की मदद से भारत ने यह मुकाबला 5-0 से जीता। एशियाड में भारतीय टीम लगातार 8वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है।
भारत की दुती चंद ने महिला 100 मीटर रेस में सिल्वर पदक जीता। वे 0.02 सेकंड के अंतर से गोल्ड मेडल जीतने से चूक गईं। रेस पूरी करने के बाद उन्होंने कुछ इस तरह खुशी जाहिर की।भारत की दुती चंद ने महिला 100 मीटर रेस में सिल्वर पदक जीता। वे 0.02 सेकंड के अंतर से गोल्ड मेडल जीतने से चूक गईं। रेस पूरी करने के बाद उन्होंने कुछ इस तरह खुशी जाहिर की।
महिला 100 मीटर रेस पूरी करतीं भारत की दुती चंद, कजाकिस्तान की ओल्गा सैफरोनोवा, चीन की वेई योंगली और बहरीन की एद्दीओंग ओदिओंग। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक बहरीन की एद्दीओंग ओदिओंग ने जीता।महिला 100 मीटर रेस पूरी करतीं भारत की दुती चंद, कजाकिस्तान की ओल्गा सैफरोनोवा, चीन की वेई योंगली और बहरीन की एद्दीओंग ओदिओंग। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक बहरीन की एद्दीओंग ओदिओंग ने जीता।
हिमा दास ने एशियाड में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता। 18 साल की हिमा ने 50.79 सेकंड के समय निकालकर अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा। यह रिकॉर्ड उन्होंने 25 अगस्त को सेमीफाइनल में बनाया था।हिमा दास ने एशियाड में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता। 18 साल की हिमा ने 50.79 सेकंड के समय निकालकर अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा। यह रिकॉर्ड उन्होंने 25 अगस्त को सेमीफाइनल में बनाया था।
Bhaskar Whatsapp