स्पोर्ट्स

दूसरा टेस्ट / कोहली ने 7वां दोहरा शतक लगाया

X
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में शुक्रवार को दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 254 रन बनाए। कोहली ने टेस्ट करियर का 7वां दोहरा शतक लगाया। वे ऐसा करने वाले वे दुनिया के छठे और पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। कोहली ने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, जावेद मियांदाद, युनिस खान, मर्वन अटापट्टू को पीछे छोड़ दिया।भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में शुक्रवार को दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 254 रन बनाए। कोहली ने टेस्ट करियर का 7वां दोहरा शतक लगाया। वे ऐसा करने वाले वे दुनिया के छठे और पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। कोहली ने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, जावेद मियांदाद, युनिस खान, मर्वन अटापट्टू को पीछे छोड़ दिया।
कोहली अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में 40 शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले कप्तान।कोहली अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट में 40 शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले कप्तान।
कोहली और जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए 225 रन की साझेदारी की।कोहली और जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए 225 रन की साझेदारी की।
कोहली ने 10 पारियों के बाद शतक लगाया।कोहली ने 10 पारियों के बाद शतक लगाया।
कोहली ने पिछला शतक दिसंबर, 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था।कोहली ने पिछला शतक दिसंबर, 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था।
विराट कोहली ने रहाणे के साथ 10वीं बार शतकीय साझेदारी की।विराट कोहली ने रहाणे के साथ 10वीं बार शतकीय साझेदारी की।
कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 178 रन की साझेदारी की।कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 178 रन की साझेदारी की।
अजिंक्य रहाणे ने 59 रन बनाए।अजिंक्य रहाणे ने 59 रन बनाए।
कोहली ने 7वां दोहरा शतक लगाया।कोहली ने 7वां दोहरा शतक लगाया।
रविंद्र जडेजा ने 12वां अर्धशतक लगाया। वे 91 रन बनाकर आउट हुए।रविंद्र जडेजा ने 12वां अर्धशतक लगाया। वे 91 रन बनाकर आउट हुए।
कोहली ने 336 गेंद की पारी में 33 चौके और 2 छक्के लगाए।कोहली ने 336 गेंद की पारी में 33 चौके और 2 छक्के लगाए।
कोहली ने करियर का 26वां शतक लगाया।कोहली ने करियर का 26वां शतक लगाया।
COMMENT