स्पोर्ट्स

वर्ल्ड एथलेटिक्स / दो महिलाओं का कमाल

X
जमैका की शेली एन फ्रेजर प्राइस ने कतर की राजधानी दोहा में रविवार को महिलाओं की 100 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीत लिया। इस टूर्नामेंट के इतिहास में ये उनका चौथा स्वर्ण है। फ्रेजर प्राइस 100 मीटर रेस में चार बार चैम्पियन बनने वाली दुनिया की पहली रेसर बन गईं। उन्होंने जमैका के उसेन बोल्ट, अमेरिका के कार्ल लुईस और मॉरिस ग्रीन के 3-3 स्वर्ण पदक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। महिलाओं में फ्रेजर प्राइस के बाद सबसे ज्यादा 2 स्वर्ण अमेरिका की मरियन जोन्स के नाम हैं।जमैका की शेली एन फ्रेजर प्राइस ने कतर की राजधानी दोहा में रविवार को महिलाओं की 100 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीत लिया। इस टूर्नामेंट के इतिहास में ये उनका चौथा स्वर्ण है। फ्रेजर प्राइस 100 मीटर रेस में चार बार चैम्पियन बनने वाली दुनिया की पहली रेसर बन गईं। उन्होंने जमैका के उसेन बोल्ट, अमेरिका के कार्ल लुईस और मॉरिस ग्रीन के 3-3 स्वर्ण पदक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। महिलाओं में फ्रेजर प्राइस के बाद सबसे ज्यादा 2 स्वर्ण अमेरिका की मरियन जोन्स के नाम हैं।
अमेरिका की महिला रेसर एलिसन फेलिक्स ने कतर की राजधानी दोहा में रविवार को वर्ल्ड एथलेटिक्स में 4x400 मीटर मिक्स्ड रिले में स्वर्ण पदक जीत लिया। फेलिक्स का ये 12वां वर्ल्ड टाइटल है। उन्होंने सबसे ज्यादा टाइटल जीतने के मामले में जमैका उसेन बोल्ड (11 टाइटल) को पीछे छोड़ दिया।अमेरिका की महिला रेसर एलिसन फेलिक्स ने कतर की राजधानी दोहा में रविवार को वर्ल्ड एथलेटिक्स में 4x400 मीटर मिक्स्ड रिले में स्वर्ण पदक जीत लिया। फेलिक्स का ये 12वां वर्ल्ड टाइटल है। उन्होंने सबसे ज्यादा टाइटल जीतने के मामले में जमैका उसेन बोल्ड (11 टाइटल) को पीछे छोड़ दिया।
रेस जीतने के बाद बच्चे के साथ शेली एन फ्रेजर प्राइस।रेस जीतने के बाद बच्चे के साथ शेली एन फ्रेजर प्राइस।
33 साल की फेलिक्स ने 200 मीटर में तीन, 400 मीटर में एक, 4x100 मीटर रिले में तीन और 4x400 मीटर रिले में चार टाइटल जीते।33 साल की फेलिक्स ने 200 मीटर में तीन, 400 मीटर में एक, 4x100 मीटर रिले में तीन और 4x400 मीटर रिले में चार टाइटल जीते।
शेली एन फ्रेजर प्राइस पहली बार 2009 में स्वर्ण पदक जीती थीं।शेली एन फ्रेजर प्राइस पहली बार 2009 में स्वर्ण पदक जीती थीं।
फेलिक्स ने पहला स्वर्ण 2005 में अपने नाम किया था।फेलिक्स ने पहला स्वर्ण 2005 में अपने नाम किया था।
फ्रेजर प्राइस सीजन का बेस्ट समय निकालते हुए पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने 10.71 सेकंड का समय लिया।फ्रेजर प्राइस सीजन का बेस्ट समय निकालते हुए पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने 10.71 सेकंड का समय लिया।
फेलिक्स के साथ विल्वर्ट लंदन, कर्टनी ओकोलो और माइकल कैरी रेस में उतरे।फेलिक्स के साथ विल्वर्ट लंदन, कर्टनी ओकोलो और माइकल कैरी रेस में उतरे।
32 साल की फ्रेजर प्राइस 2008 और 2012 ओलिंपिक में स्वर्ण जीती थीं।32 साल की फ्रेजर प्राइस 2008 और 2012 ओलिंपिक में स्वर्ण जीती थीं।
फ्रेजर प्राइस ने कहा- अपने बच्चे के साथ इस पोडियम पर खड़ा होना सपना पूरा होने के बराबर हैफ्रेजर प्राइस ने कहा- अपने बच्चे के साथ इस पोडियम पर खड़ा होना सपना पूरा होने के बराबर है
स्वर्ण जीतने के बाद फ्रेजर प्राइस।स्वर्ण जीतने के बाद फ्रेजर प्राइस।
COMMENT