यूटिलिटी

अहमदाबाद / लेक्सा रोबोट परोसेगी खाना

X
अहमदाबाद के इंडियन स्वैग रेस्तरां में रोबोट से फूड डिलीवरी की शुरुआत की गई है। इसका नाम लेक्सा है, जो वेटर की तरह काम करती है।अहमदाबाद के इंडियन स्वैग रेस्तरां में रोबोट से फूड डिलीवरी की शुरुआत की गई है। इसका नाम लेक्सा है, जो वेटर की तरह काम करती है।
लेक्सा में फेस रिकग्निशन फीचर है। पहली बार रेस्तरां जाने पर यह आपकी तस्वीर नाम के साथ कैप्चर कर लेती है। अगली बार जब आप रेस्तरां जाते हैं तो वह आपको आपके नाम से बुलाती है।लेक्सा में फेस रिकग्निशन फीचर है। पहली बार रेस्तरां जाने पर यह आपकी तस्वीर नाम के साथ कैप्चर कर लेती है। अगली बार जब आप रेस्तरां जाते हैं तो वह आपको आपके नाम से बुलाती है।
रेस्तरां में रोबोट की शुरुआत के बाद मुनाफे और कस्टमर की संख्या में 60 फीसदी का इजाफा हुआ है। एक बार कस्टमर यहां आने के बाद लेक्सा के साथ सेल्फी लेना नहीं भूलते हैं।रेस्तरां में रोबोट की शुरुआत के बाद मुनाफे और कस्टमर की संख्या में 60 फीसदी का इजाफा हुआ है। एक बार कस्टमर यहां आने के बाद लेक्सा के साथ सेल्फी लेना नहीं भूलते हैं।
गुजरात में यह पहली बार है जब कोई रोबोट फूड डिलीवरी कर रहा है। लेक्सा दुनिया की पहली रोबोट है जो गुजराती बोलती है। यह अंग्रेजी में भी बात करती है।गुजरात में यह पहली बार है जब कोई रोबोट फूड डिलीवरी कर रहा है। लेक्सा दुनिया की पहली रोबोट है जो गुजराती बोलती है। यह अंग्रेजी में भी बात करती है।
रेस्तरां में फिलहाल फूड डिलीवरी के लिए दो रोबोट रखे गए हैं, इनकी संख्या आगे और बढ़ाई जानी है।रेस्तरां में फिलहाल फूड डिलीवरी के लिए दो रोबोट रखे गए हैं, इनकी संख्या आगे और बढ़ाई जानी है।
हालांकि यह देश का पहला मामला नहीं है, चेन्नई में करीब 1 साल पहले एक रेस्तरां में रोबोटिक फूड डिलीवरी की शुरुआत हुई थी।हालांकि यह देश का पहला मामला नहीं है, चेन्नई में करीब 1 साल पहले एक रेस्तरां में रोबोटिक फूड डिलीवरी की शुरुआत हुई थी।
COMMENT