यूटिलिटी

दिल्ली / कलाकारों ने बदली स्लम एरिया की रंगत

X
लाइफस्टाइल डेस्क. दिल्ली के स्लम एरिया का वो हिस्सा जिसे लोग अक्सर नजरअंदाज करते थे वहां अब वो रुक रहे हैं और सेल्फी ले रहे हैं।लाइफस्टाइल डेस्क. दिल्ली के स्लम एरिया का वो हिस्सा जिसे लोग अक्सर नजरअंदाज करते थे वहां अब वो रुक रहे हैं और सेल्फी ले रहे हैं।
रघुवीर नगर समेत दिल्ली के दूसरे स्लम एरियाज की रंगत बदल गई है।रघुवीर नगर समेत दिल्ली के दूसरे स्लम एरियाज की रंगत बदल गई है।
यहां घरों की दीवारों पर बनी खूबसूरत पेंटिंग ने इन्हें थोड़ा खास बना दिया है। जो चर्चा में भी है और आपको एक बार यहां रुकने पर मजबूर भी कर रही हैं।यहां घरों की दीवारों पर बनी खूबसूरत पेंटिंग ने इन्हें थोड़ा खास बना दिया है। जो चर्चा में भी है और आपको एक बार यहां रुकने पर मजबूर भी कर रही हैं।
स्लम एरिया की रंगत को बदलने का काम किया है दिल्ली आर्ट स्ट्रीट ने। एक महीने से भी कम समय में दिल्ली आर्ट स्ट्रीट के करीब 20 कलाकारों ने दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग उकेरी हैं।स्लम एरिया की रंगत को बदलने का काम किया है दिल्ली आर्ट स्ट्रीट ने। एक महीने से भी कम समय में दिल्ली आर्ट स्ट्रीट के करीब 20 कलाकारों ने दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग उकेरी हैं।
कलाकारों ने नेचर, धर्म और रोजमर्रा की लाइफ को दीवारों पर उकेरा है।कलाकारों ने नेचर, धर्म और रोजमर्रा की लाइफ को दीवारों पर उकेरा है।
दिल्ली आर्ट स्ट्रीट के संस्थापक योगेश सैनी का कहना है कि हमारा लक्ष्य स्थानीय लोगों और समाज में सकारात्मक सोच लाना था।दिल्ली आर्ट स्ट्रीट के संस्थापक योगेश सैनी का कहना है कि हमारा लक्ष्य स्थानीय लोगों और समाज में सकारात्मक सोच लाना था।
घरों के रंगरोगन का काम दिल्ली के सांसदों के आग्रह के बाद किया गया था। जो चाहते थे ऐसे क्षेत्रों धूल और दुर्गंध के लिए नहीं अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाए।घरों के रंगरोगन का काम दिल्ली के सांसदों के आग्रह के बाद किया गया था। जो चाहते थे ऐसे क्षेत्रों धूल और दुर्गंध के लिए नहीं अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाए।
स्थानीय निवासी संतोष के मुताबिक, यहां हुए बदलाव से हम सब काफी खुश हैं। लोग यहां आते हैं और तस्वीर लेते हैँ। समाज में अब हमें बराबरी का अहसास हो रहा है।स्थानीय निवासी संतोष के मुताबिक, यहां हुए बदलाव से हम सब काफी खुश हैं। लोग यहां आते हैं और तस्वीर लेते हैँ। समाज में अब हमें बराबरी का अहसास हो रहा है।
दिल्ली स्ट्रीट आर्ट की इस पहल को काफी सराहा जा रहा है और तस्वीरें सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं।दिल्ली स्ट्रीट आर्ट की इस पहल को काफी सराहा जा रहा है और तस्वीरें सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही हैं।
COMMENT