यूटिलिटी

CES 2019 / सैमसंग बैटरी से लैस है हार्ले डेविडसन की ई-बाइक LIVEWIRE

X
हार्ले डेविडसन ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक LIVEWIRE को दुनिया के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES)2019 शोकेस किया जो सैमसंग की बैटरी पैक से लैस है।हार्ले डेविडसन ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक LIVEWIRE को दुनिया के सबसे बड़े कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES)2019 शोकेस किया जो सैमसंग की बैटरी पैक से लैस है।
कंपनी ने यू.एस. में इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है जिसकी कीमत $30,000 यानी लगभग 21 लाख रुपए है।कंपनी ने यू.एस. में इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है जिसकी कीमत $30,000 यानी लगभग 21 लाख रुपए है।
क्रूजर मोटरसाइकिल बनाने के लिए मशहूर हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल LIVEWIRE के साथ पहली बार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में कदम रख रही है साथ ही कंपनी अब एंडवेंचर टूरर और स्ट्रीट फाइटर बाइक सेगमेंट में भी कदम रखेगी।क्रूजर मोटरसाइकिल बनाने के लिए मशहूर हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल LIVEWIRE के साथ पहली बार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में कदम रख रही है साथ ही कंपनी अब एंडवेंचर टूरर और स्ट्रीट फाइटर बाइक सेगमेंट में भी कदम रखेगी।
इसकी बैटरी को चार्ज करना काफी आसान ही जिसे घर में लगे स्टैंडर्ड पावर आउटलेट से चार्ज किया जा सकता है। इसकी पावर केबल सीट के ठीक नीचे लगी हुई है।इसकी बैटरी को चार्ज करना काफी आसान ही जिसे घर में लगे स्टैंडर्ड पावर आउटलेट से चार्ज किया जा सकता है। इसकी पावर केबल सीट के ठीक नीचे लगी हुई है।
इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लिथियम आयन बैटरी से चलती है जिसकी ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह सिर्फ 3.5 सेकंड में 0-60kmph की रफ्तार तकर पहुंच जाती है।इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लिथियम आयन बैटरी से चलती है जिसकी ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह सिर्फ 3.5 सेकंड में 0-60kmph की रफ्तार तकर पहुंच जाती है।
बाइक के सस्पेंशन को 7 राइडिंग मोड में एडजस्ट किया जा सकता है। जिसमें 4 स्टैंडर्ड मोड है बाकी तीन राइडर द्वारा कस्टमाइज किया जा सकेगा।बाइक के सस्पेंशन को 7 राइडिंग मोड में एडजस्ट किया जा सकता है। जिसमें 4 स्टैंडर्ड मोड है बाकी तीन राइडर द्वारा कस्टमाइज किया जा सकेगा।
इसमें नया H-D कनेक्ट सिस्टम होगा जिससे राइडर बैटरी चार्ज स्टेटस का पता लगा सकता है। इस सिस्टम के द्वारा पार्किंग में बाइक की लोकेशन की भी पता लगाया जा सकता है।इसमें नया H-D कनेक्ट सिस्टम होगा जिससे राइडर बैटरी चार्ज स्टेटस का पता लगा सकता है। इस सिस्टम के द्वारा पार्किंग में बाइक की लोकेशन की भी पता लगाया जा सकता है।
बाइक के हैंडलबार पर कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले होगी जिसे राइडर अपनी सुविधा अनुसार एडजस्ट कर सकता है जिसमें नेविगेशन सिस्टम, म्यूजिक जैसे कई फीचर्स होंगे। इसमें 12-volt लिथियन आयन बैटरी से इसके पावर कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, लाइट्स और हॉर्न को पावर मिलेगा।बाइक के हैंडलबार पर कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले होगी जिसे राइडर अपनी सुविधा अनुसार एडजस्ट कर सकता है जिसमें नेविगेशन सिस्टम, म्यूजिक जैसे कई फीचर्स होंगे। इसमें 12-volt लिथियन आयन बैटरी से इसके पावर कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, लाइट्स और हॉर्न को पावर मिलेगा।
बाइक को चोरी होने की स्थिति में राइडर के स्मार्टफोन पर मैसेज भेज देगा जिसे  GPS सिस्टम के द्वारा ट्रैक भी किया जा सकता है।बाइक को चोरी होने की स्थिति में राइडर के स्मार्टफोन पर मैसेज भेज देगा जिसे GPS सिस्टम के द्वारा ट्रैक भी किया जा सकता है।
इसमें इलेक्ट्रिक मोटर को बाइक के फ्रेम में इस तरह से फिट किया गया है जिससे यह राइडर को बेहतर हैंडलिंग देता है।इसमें इलेक्ट्रिक मोटर को बाइक के फ्रेम में इस तरह से फिट किया गया है जिससे यह राइडर को बेहतर हैंडलिंग देता है।
Astrology