यूटिलिटी

अमेरिका / 11 सौ फीट की ऊंचाई से गिरता है हावाई झरना

X
यह फोटो अमेरिका के माउ क्षेत्र में स्थित होनोकोहाऊ फॉल्स का है। पहाड़ी से कई सारे झरने गिरते है। इसकी खास बात यह है कि यह टू-टीयर यानी दो स्तरों पर बना हुआ है।यह फोटो अमेरिका के माउ क्षेत्र में स्थित होनोकोहाऊ फॉल्स का है। पहाड़ी से कई सारे झरने गिरते है। इसकी खास बात यह है कि यह टू-टीयर यानी दो स्तरों पर बना हुआ है।
पहले यह पहाड़ की करीब आधी ऊंचाई तक एक पूल में गिरता है, उसके बाद पहाड़ से नीचे एक दूसरे पूल में गिरता है, वहां से यह सैकड़ों फीट नीचे एक खूबसूरत तालाब में गिरता हैपहले यह पहाड़ की करीब आधी ऊंचाई तक एक पूल में गिरता है, उसके बाद पहाड़ से नीचे एक दूसरे पूल में गिरता है, वहां से यह सैकड़ों फीट नीचे एक खूबसूरत तालाब में गिरता है
पश्चिमी क्षेत्र में स्थित इस दुर्गम घाटी और पहाड़ों पर सिर्फ हेलिकॉप्टर से ही जा सकते हैं। इसे देखने कई टूरिस्ट आते हैं। यहां सालाना औसतन 9,820 मिलीमीटर बारिश होती है।पश्चिमी क्षेत्र में स्थित इस दुर्गम घाटी और पहाड़ों पर सिर्फ हेलिकॉप्टर से ही जा सकते हैं। इसे देखने कई टूरिस्ट आते हैं। यहां सालाना औसतन 9,820 मिलीमीटर बारिश होती है।
पहाड़ी से गिरते कई झरनों की वजह से इसे ‘वॉल ऑफ टीयर्स’ कहा जाता है। ‘वॉल ऑफ टीयर्स’ यानी आंसुओं की दीवार के नाम से भी इस जगह को जाना जाता है।पहाड़ी से गिरते कई झरनों की वजह से इसे ‘वॉल ऑफ टीयर्स’ कहा जाता है। ‘वॉल ऑफ टीयर्स’ यानी आंसुओं की दीवार के नाम से भी इस जगह को जाना जाता है।
इस प्राकृतिक आश्चर्य को हॉलीवुड की कई फिल्मों में दिखाया जा चुका है। उनमें से एक सबसे मशहूर फिल्म जुरासिक पार्क है।इस प्राकृतिक आश्चर्य को हॉलीवुड की कई फिल्मों में दिखाया जा चुका है। उनमें से एक सबसे मशहूर फिल्म जुरासिक पार्क है।
COMMENT