यूटिलिटी

कोलकाता / देश का सबसे महंगा दुर्गा पंडाल, 12 करोड़ रु. में बना

X
यह है देश का सबसे महंगा दुर्गा पंडाल। इसे कोलकाता के वीआईपी रोड स्थित श्री भूमि क्लब में बनाया गया है।यह है देश का सबसे महंगा दुर्गा पंडाल। इसे कोलकाता के वीआईपी रोड स्थित श्री भूमि क्लब में बनाया गया है।
मां दुर्गा, मां सरस्वती, मां लक्ष्मी, कार्तिकेय और गणपति की मूर्तियों को 10 करोड़ रुपए के सोने के गहनों से सजाया गया है।मां दुर्गा, मां सरस्वती, मां लक्ष्मी, कार्तिकेय और गणपति की मूर्तियों को 10 करोड़ रुपए के सोने के गहनों से सजाया गया है।
पंडाल में विराजी माता के श्रृंगार में 12 करोड़ रुपए का खर्च आया है।पंडाल में विराजी माता के श्रृंगार में 12 करोड़ रुपए का खर्च आया है।
पंडाल पांच दिन तक खुला रहेगा। श्रीभूमि के स्पोर्टिंग क्लब के सचिव देवेंद्र गोस्वामी ने बताया कि अनुमान है कि 5 दिन में करीब 10 लाख से ज्यादा लोग पंडाल देखने पहुंचेंगे।पंडाल पांच दिन तक खुला रहेगा। श्रीभूमि के स्पोर्टिंग क्लब के सचिव देवेंद्र गोस्वामी ने बताया कि अनुमान है कि 5 दिन में करीब 10 लाख से ज्यादा लोग पंडाल देखने पहुंचेंगे।
बांस, लकड़ी और फाइबर से बने इस पंडाल को करीब 150 कारीगरों ने 3 महीने में तैयार किया है।बांस, लकड़ी और फाइबर से बने इस पंडाल को करीब 150 कारीगरों ने 3 महीने में तैयार किया है।
100 फीट ऊंचे इस पंडाल को मौर्यकालीन थीम पर तैयार किया गया है।100 फीट ऊंचे इस पंडाल को मौर्यकालीन थीम पर तैयार किया गया है।
निगरानी के लिए 300 प्राइवेट और पुलिस सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है।निगरानी के लिए 300 प्राइवेट और पुलिस सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है।
पंडाल के नजदीक मिशन चंद्रयान-2 का चमकता हुआ मॉडल बनाया गया है। वीआईपी रोड के दोनों किनारों पर प्रकाश सज्जा के माध्यम से चंद्रयान के चांद तक पहुंचने तक के सफर को दिखाया गया।पंडाल के नजदीक मिशन चंद्रयान-2 का चमकता हुआ मॉडल बनाया गया है। वीआईपी रोड के दोनों किनारों पर प्रकाश सज्जा के माध्यम से चंद्रयान के चांद तक पहुंचने तक के सफर को दिखाया गया।
COMMENT