यूटिलिटी

ब्रिटेन / 12 करोड़ रु. की सुपर कार पेश

X
सुपरकार एल्वा को ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी मैक्लॉरेन ने बनाया है।  यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार सिर्फ तीन सेकंड में पकड़ सकेगी।सुपरकार एल्वा को ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी मैक्लॉरेन ने बनाया है। यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार सिर्फ तीन सेकंड में पकड़ सकेगी।
इस कार की खासियत है कि इसमें न तो कोई छत है और न ही विंड शील्ड मौजूद है। गाड़ी की कीमत 17 लाख डॉलर (करीब 12 करोड़ रुपए) है।इस कार की खासियत है कि इसमें न तो कोई छत है और न ही विंड शील्ड मौजूद है। गाड़ी की कीमत 17 लाख डॉलर (करीब 12 करोड़ रुपए) है।
इतनी कीमत चुकाने के बावजूद साउंड सिस्टम अलग से खरीदना होगा।  मैक्लॉरेन की इस कार में छत का विकल्प है ही नहीं।इतनी कीमत चुकाने के बावजूद साउंड सिस्टम अलग से खरीदना होगा।  मैक्लॉरेन की इस कार में छत का विकल्प है ही नहीं।
40kmph की स्पीड पार करने पर एयरमैनेजमेंट सिस्टम एक्टिवेट हो जाएगा। इससे ड्राइवर के सामने हवा की एक न दिखने वाली दीवार तैयार हो जाएगी।40kmph की स्पीड पार करने पर एयरमैनेजमेंट सिस्टम एक्टिवेट हो जाएगा। इससे ड्राइवर के सामने हवा की एक न दिखने वाली दीवार तैयार हो जाएगी।
अगर कोई ग्राहक अलग से वास्तविक विंड शील्ड लगाना चाहे तो कंपनी यह विकल्प मुहैया करा रही है। इसके लिए अलग से रकम देनी होगी।अगर कोई ग्राहक अलग से वास्तविक विंड शील्ड लगाना चाहे तो कंपनी यह विकल्प मुहैया करा रही है। इसके लिए अलग से रकम देनी होगी।
इस कार में 804 हॉर्स पावर का टर्बोचार्ज्ड वी8  इंजन लगा हुआ है। कंपनी ने कहा है कि एल्वा रोडस्टर मॉडल की सिर्फ 399 कार का प्रोडक्शन किया जाएगा।इस कार में 804 हॉर्स पावर का टर्बोचार्ज्ड वी8  इंजन लगा हुआ है। कंपनी ने कहा है कि एल्वा रोडस्टर मॉडल की सिर्फ 399 कार का प्रोडक्शन किया जाएगा।
2020 के आखिर में ऐसी पहली कार की डिलीवरी की जाएगी। इस कार को कंपनी की 1960 के दशक में आई एल्वा रेसकार के मॉडल पर तैयार किया गया है।2020 के आखिर में ऐसी पहली कार की डिलीवरी की जाएगी। इस कार को कंपनी की 1960 के दशक में आई एल्वा रेसकार के मॉडल पर तैयार किया गया है।
COMMENT