यूटिलिटी

गुजरात / दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने की तैयारी

X
अहमदाबाद (गुजरात) में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य जारी है। गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) के उपाध्यक्ष परिमल नथवानी ने निर्माण कार्य की तस्वीरें ट्वीट की हैं।अहमदाबाद (गुजरात) में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य जारी है। गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) के उपाध्यक्ष परिमल नथवानी ने निर्माण कार्य की तस्वीरें ट्वीट की हैं।
इस स्टेडियम में एक लाख दस हजार दर्शक बैठ सकेंगे जबकि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की क्षमता 1,00,004 है।इस स्टेडियम में एक लाख दस हजार दर्शक बैठ सकेंगे जबकि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम कहे जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की क्षमता 1,00,004 है।
स्टेडियम की नींव जनवरी 2018 में रखी गई थी। यह 63 एकड़ क्षेत्र में तैयार किया जाएगा और प्रोजेक्ट का बजट 700 करोड़ रखा गया है।स्टेडियम की नींव जनवरी 2018 में रखी गई थी। यह 63 एकड़ क्षेत्र में तैयार किया जाएगा और प्रोजेक्ट का बजट 700 करोड़ रखा गया है।
स्टेडियम में 4 ड्रेसिंग रूम, क्लब हाउस समेत 50 कमरे बनेंगे। इसमें 76 कार्पोरेट बॉक्स के अलावा स्विमिंग पूल भी होगा। इंडोर क्रिकेट रेनिंग एकेडमी भी निर्माण का हिस्सा होगी।स्टेडियम में 4 ड्रेसिंग रूम, क्लब हाउस समेत 50 कमरे बनेंगे। इसमें 76 कार्पोरेट बॉक्स के अलावा स्विमिंग पूल भी होगा। इंडोर क्रिकेट रेनिंग एकेडमी भी निर्माण का हिस्सा होगी।
अहमदाबाद के मोटेरा में बन रहे इस स्टेडियम की पार्किंग में 3 हजार चार पहिया और 10 हजार दो पहिया वाहन खड़े किए जा सकेंगे।अहमदाबाद के मोटेरा में बन रहे इस स्टेडियम की पार्किंग में 3 हजार चार पहिया और 10 हजार दो पहिया वाहन खड़े किए जा सकेंगे।
Astrology