यूटिलिटी

चेन्नई / मरीना बीच पर जहरीले झाग की चादर

X
प्रदूषण सिर्फ राजधानी दिल्ली के लोगों को ही परेशान नहीं कर रहा, बल्कि दक्षिण के प्रमुख शहर चेन्नई में भी हालात बेहतर नहीं हैं। बीते महीने चेन्नई में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर बना रहा। पिछले दो दिनों से दुनिया के दूसरे सबसे बड़े मरीना बीच पर बड़ी मात्रा में जहरीला झाग दिखाई दे रहा है।प्रदूषण सिर्फ राजधानी दिल्ली के लोगों को ही परेशान नहीं कर रहा, बल्कि दक्षिण के प्रमुख शहर चेन्नई में भी हालात बेहतर नहीं हैं। बीते महीने चेन्नई में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर बना रहा। पिछले दो दिनों से दुनिया के दूसरे सबसे बड़े मरीना बीच पर बड़ी मात्रा में जहरीला झाग दिखाई दे रहा है।
रविवार को तो झाग ने बीच को पूरी तरह ढंक लिया। इस झाग के साथ ही हवा में उठने वाली दुर्गंध भी बर्दाश्त से बाहर हो रही थी। लेकिन बच्चों और यहां पर पहुंचे पर्यटकों की मस्ती जारी रही।रविवार को तो झाग ने बीच को पूरी तरह ढंक लिया। इस झाग के साथ ही हवा में उठने वाली दुर्गंध भी बर्दाश्त से बाहर हो रही थी। लेकिन बच्चों और यहां पर पहुंचे पर्यटकों की मस्ती जारी रही।
मरीना बीच के पास ही रहने वाले मछुआरों के मुताबिक ये झाग फैक्ट्रियों और अस्पतालों की ओर से कचरा सीधे समुद्र में बहा देने से बना है। लोगों की चिंता इसलिए बढ़ गई है, क्योंकि महीनेभर में दूसरी बार ऐसा हुआ है।मरीना बीच के पास ही रहने वाले मछुआरों के मुताबिक ये झाग फैक्ट्रियों और अस्पतालों की ओर से कचरा सीधे समुद्र में बहा देने से बना है। लोगों की चिंता इसलिए बढ़ गई है, क्योंकि महीनेभर में दूसरी बार ऐसा हुआ है।
नेशनल सेंटर फॉर कोस्टल रिसर्च ने यहां की स्थिति पर चिंता जताई है। एजेंसी लगातार पानी की गुणवत्ता की निगरानी रख रही है।नेशनल सेंटर फॉर कोस्टल रिसर्च ने यहां की स्थिति पर चिंता जताई है। एजेंसी लगातार पानी की गुणवत्ता की निगरानी रख रही है।
उत्तर पूर्व मानसून की वजह से तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है।उत्तर पूर्व मानसून की वजह से तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है।
अगले दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी के चलते चेन्नई समेत 6 जिलों में स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। भारी बारिश के कारण एक शख्स की मौत भी हो गई है।अगले दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी के चलते चेन्नई समेत 6 जिलों में स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। भारी बारिश के कारण एक शख्स की मौत भी हो गई है।
COMMENT