यूटिलिटी

इटली / बाढ़ से लड़ता वेनिस

X
इटली का खूबसूरत वेनिस शहर दूसरे सबसे बड़े ज्वार से तबाह हो गया है।इटली का खूबसूरत वेनिस शहर दूसरे सबसे बड़े ज्वार से तबाह हो गया है।
वेनिस के मेयर ने बुधवार को पूरे शहर को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित कर दिया।वेनिस के मेयर ने बुधवार को पूरे शहर को आपदाग्रस्त क्षेत्र घोषित कर दिया।
बाढ़ से पूरा शहर किस कदर प्रभावित हुआ है, इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि ऐतिहासिक बेसिलिका सहित कई गली-मुहल्ले पूरी तरह पानी में डूब गए हैं।बाढ़ से पूरा शहर किस कदर प्रभावित हुआ है, इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि ऐतिहासिक बेसिलिका सहित कई गली-मुहल्ले पूरी तरह पानी में डूब गए हैं।
स्थानीय समयानुसार मंगलवार रात दस बजकर सात मिनट पर समुद्र में छह फीट दो इंच (187 सेमी) ऊंची लहरें उठीं।स्थानीय समयानुसार मंगलवार रात दस बजकर सात मिनट पर समुद्र में छह फीट दो इंच (187 सेमी) ऊंची लहरें उठीं।
यह 1966 के 194 सेमी ऊंची लहरों की तुलना में कुछ ही कम थीं।यह 1966 के 194 सेमी ऊंची लहरों की तुलना में कुछ ही कम थीं।
शुक्रवार को समुद्र में 1.54 मीटर ऊंची लहरें उठीं और तेज हवाएं चलने के मद्देनजर महापौर लुइगी ब्रुग्नारो ने स्क्वायर बंद करने का निर्णय लिया।शुक्रवार को समुद्र में 1.54 मीटर ऊंची लहरें उठीं और तेज हवाएं चलने के मद्देनजर महापौर लुइगी ब्रुग्नारो ने स्क्वायर बंद करने का निर्णय लिया।
इन लहरों की चपेट में आकर शहर का सेंट मा‌र्क्स स्क्वायर और उसके बगल में स्थित बेसिलिका पानी में डूब गया।इन लहरों की चपेट में आकर शहर का सेंट मा‌र्क्स स्क्वायर और उसके बगल में स्थित बेसिलिका पानी में डूब गया।
COMMENT