यूटिलिटी

ड्रोन अवॉर्ड्स 2019 / ड्रोन से ली गई 10 चुनिंदा तस्वीरें

X
लाइफस्टाइल डेस्क. ड्रोन अवॉर्ड्स 2019 विनर के नाम घोषित कर दिए गए हैं। अवॉर्ड के लिए 107 देशों से 4500 एंट्री भेजी गई थीं। जिसमें से अलग-अलग कैटेगरी में 10 तस्वीरों को चुना गया है। एब्सट्रैक्ट, नेचर, पीपुल, स्पोर्ट, वाइल्ड लाइफ, अर्बन और वीडियो कैटेगरी में एंट्री मांगी गई थी। यह ड्रोन अवॉर्ड्स का दूसरा संस्करण है इसे आर्ट फोटो ट्रैवल एसोसिएशन आयोजित कराता है। ऊपर दी गई तस्वीर को पीपुल कैटेगरी में चुना गया है। तस्वीर को महिला फोटोग्राफ खान्ह फान ने कैमरे में कैप्चर किया है। तस्वीर वियतनाम की है जिसमें तीन महिलाएं वाटर लिली को पानी में साफ करती नजर आ रही हैं।लाइफस्टाइल डेस्क. ड्रोन अवॉर्ड्स 2019 विनर के नाम घोषित कर दिए गए हैं। अवॉर्ड के लिए 107 देशों से 4500 एंट्री भेजी गई थीं। जिसमें से अलग-अलग कैटेगरी में 10 तस्वीरों को चुना गया है। एब्सट्रैक्ट, नेचर, पीपुल, स्पोर्ट, वाइल्ड लाइफ, अर्बन और वीडियो कैटेगरी में एंट्री मांगी गई थी। यह ड्रोन अवॉर्ड्स का दूसरा संस्करण है इसे आर्ट फोटो ट्रैवल एसोसिएशन आयोजित कराता है। ऊपर दी गई तस्वीर को पीपुल कैटेगरी में चुना गया है। तस्वीर को महिला फोटोग्राफ खान्ह फान ने कैमरे में कैप्चर किया है। तस्वीर वियतनाम की है जिसमें तीन महिलाएं वाटर लिली को पानी में साफ करती नजर आ रही हैं।
यह तस्वीर ड्रोन अवॉर्ड्स 2019 की मुख्य विजेता है, जिसे कैमरे में कैप्चर किया है जेसेक डेनेका ने। तस्वीर पोलैंड में उस समय ली गई थी जब स्कीइंग फेस्टिवल आयोजित किया गया हैथा। तस्वीर में स्कीयर एक दूसरे को पीछे छोड़ने और आगे बढ़ने की होड़ में नजर आ रहे हैं।यह तस्वीर ड्रोन अवॉर्ड्स 2019 की मुख्य विजेता है, जिसे कैमरे में कैप्चर किया है जेसेक डेनेका ने। तस्वीर पोलैंड में उस समय ली गई थी जब स्कीइंग फेस्टिवल आयोजित किया गया हैथा। तस्वीर में स्कीयर एक दूसरे को पीछे छोड़ने और आगे बढ़ने की होड़ में नजर आ रहे हैं।
इस तस्वीर को एब्सट्रैक्ट कैटेगरी में शामिल किया गया है और नाम इंफिनिटी ऐट नाम दिया गया है। पानी में बोट से 8 अंक को बनाती तस्वीरकाफी पसंद की गई। इसे कैमरे में फोटोग्राफर मार्क ले कॉर्नू ने कैद किया है।इस तस्वीर को एब्सट्रैक्ट कैटेगरी में शामिल किया गया है और नाम इंफिनिटी ऐट नाम दिया गया है। पानी में बोट से 8 अंक को बनाती तस्वीरकाफी पसंद की गई। इसे कैमरे में फोटोग्राफर मार्क ले कॉर्नू ने कैद किया है।
इस तस्वीर को ‘मिरर ऑफ द लैंड’ नाम दिया गया है और रनर-अप नेचर कैटेगरी में शामिल किया गया है। तस्वीर फोटोग्राफर शिहुई लियू ने कैप्चर की है। यलोस्टोन नेशनल पार्क की इस तस्वीर को ऐसे कैप्चर किया गया है जो प्रिज्म जैसी दिख रही है।इस तस्वीर को ‘मिरर ऑफ द लैंड’ नाम दिया गया है और रनर-अप नेचर कैटेगरी में शामिल किया गया है। तस्वीर फोटोग्राफर शिहुई लियू ने कैप्चर की है। यलोस्टोन नेशनल पार्क की इस तस्वीर को ऐसे कैप्चर किया गया है जो प्रिज्म जैसी दिख रही है।
भारतीय फोटोग्राफर मोनी शर्मा ने यह तस्वीर जन्माष्टमी सेलिब्रेशन के दौरान क्लिक की थी। तस्वीर को पीपुल कैटेगरी में ‘गोविंदा प्लेयर्स’ के नाम से शामिल किया गया है। जिसमें गोविंदाओं का जोश साफ दिख रहा है।भारतीय फोटोग्राफर मोनी शर्मा ने यह तस्वीर जन्माष्टमी सेलिब्रेशन के दौरान क्लिक की थी। तस्वीर को पीपुल कैटेगरी में ‘गोविंदा प्लेयर्स’ के नाम से शामिल किया गया है। जिसमें गोविंदाओं का जोश साफ दिख रहा है।
इसे अर्बन कैटेगरी में ‘वॉल्ट्ज़ ऑफ ओवरपास’ नाम से शामिल किया गया है। फोटोग्राफर मिग ली की यह तस्वीर चीन में ली गई है। ग्वांगडॉन्ग में ब्रिज की खूबसूरती को ड्रोन से बखूबी दिखा गया है।इसे अर्बन कैटेगरी में ‘वॉल्ट्ज़ ऑफ ओवरपास’ नाम से शामिल किया गया है। फोटोग्राफर मिग ली की यह तस्वीर चीन में ली गई है। ग्वांगडॉन्ग में ब्रिज की खूबसूरती को ड्रोन से बखूबी दिखा गया है।
बर्फ की खूबसूरती को दिखाती इस तस्वीर को अमेरिकी फोटोग्राफर जो सन ने कैमरे में कैप्चर किया गया है। इसे स्पोर्ट कैटेगरी में शामिल किया गया है और नाम ‘आफ्टर द स्नो स्टॉर्म’ दिया गया है।बर्फ की खूबसूरती को दिखाती इस तस्वीर को अमेरिकी फोटोग्राफर जो सन ने कैमरे में कैप्चर किया गया है। इसे स्पोर्ट कैटेगरी में शामिल किया गया है और नाम ‘आफ्टर द स्नो स्टॉर्म’ दिया गया है।
इस तस्वीर को नेचर कैटेगरी में ‘आइलैंड ऑफ लव’ के नाम से शामिल किया गया है। फोटोग्राफर जेरेमियास्ज़ गाडेक की तस्वीर में ऑयलसीड फ्लॉवर के पौधे दिल के आकार वाली बाउंड्री में लगे दिख हैं।इस तस्वीर को नेचर कैटेगरी में ‘आइलैंड ऑफ लव’ के नाम से शामिल किया गया है। फोटोग्राफर जेरेमियास्ज़ गाडेक की तस्वीर में ऑयलसीड फ्लॉवर के पौधे दिल के आकार वाली बाउंड्री में लगे दिख हैं।
यह तस्वीर फोटोग्राफर फ्लोरियन लिडॉक्स ने ली है। इसे वाइल्ड लाइफ कैटेगरी में शामिल किया गया है और नाम दिया है ‘क्रेबीटर सील्स ऑन आइस’। लोकेशन अंटार्कटिक पेनिसुला की है जहां बर्फ पर कई सील आराम करती नजर आ रही हैं।यह तस्वीर फोटोग्राफर फ्लोरियन लिडॉक्स ने ली है। इसे वाइल्ड लाइफ कैटेगरी में शामिल किया गया है और नाम दिया है ‘क्रेबीटर सील्स ऑन आइस’। लोकेशन अंटार्कटिक पेनिसुला की है जहां बर्फ पर कई सील आराम करती नजर आ रही हैं।
अर्बन कैटेगरी में चयनित इस तस्वीर को कैमरामैन जॉर्ज स्टीनमेट्ज़ ने कैप्चर किया है। तस्वीर में अल्जीरिया (नॉर्थ अफ्रीका) के प्राचीन प्रांत बेनी इश्गुएन में आबादी का बढ़ता दायरा दिखाया गया है।अर्बन कैटेगरी में चयनित इस तस्वीर को कैमरामैन जॉर्ज स्टीनमेट्ज़ ने कैप्चर किया है। तस्वीर में अल्जीरिया (नॉर्थ अफ्रीका) के प्राचीन प्रांत बेनी इश्गुएन में आबादी का बढ़ता दायरा दिखाया गया है।
COMMENT