• Hindi News
  • Politics
  • More Than 200 Nominations For The Post Of General Secretary, Voting Will Be Held From 27

यूथ कांग्रेस चुनाव में ट्रांसजेंडर के लिए नहीं आया आवेदन:महासचिव पद के लिए 200 से ज्यादा नामांकन हुए, 27 से होगी वोटिंग

जयपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यूथ कांग्रेस के चुनाव में राजस्थान में ट्रांसजेंडर महासचिव के पद के लिए कोई आवेदन नहीं आया। यूथ कांग्रेस ने राजस्थान में इस बार होने वाले चुनाव के लिए महासचिव के पद के लिए एक पोस्ट ट्रांसजेंडर महासचिव के तौर पर रिजर्व रखी थी। मगर नामांकन की आखिरी सीमा तक इस पद के लिए कोई आवेदन नहीं आया। ऐसे में फिलहाल राजस्थान यूथ कांग्रेस में यह पद खाली ही रहेगा।

महासचिव के लिए 200 से ज्यादा आवेदन आए

यूथ कांग्रेस चुनाव के नामांकन के लिए 18 जनवरी अंतिम तिथि थी। ऐसे में महासचिव के पद के लिए 200 से ज्यादा आवेदन आए मगर ट्रांसजेंडर पद के लिए कोई भी आवेदन नहीं आया। यूथ कांग्रेस राजस्थान में इस बार महासचिव के लिए 45 पद रखे गए हैं। इनमें 14 ओपन हैं। वहीं 11 पद महिलाओं के लिए हैं। इसके अलावा 5 ओबीसी, 5 माइनॉरिटी, 3 एससी, 3 एसटी, 2 एससी-एसटी महिला, 1 दिव्यांग और 1 ट्रांसजेंडर के लिए था।

प्रदेशाध्यक्ष पर 15 में से 9 संगठन में आएंगे, बाकी रहेंगे खाली हाथ

इसी तरह प्रदेशाध्यक्ष के लिए जिन 15 वैध लोगों ने नामांकन किया है। उनमें से 9 लोग संगठन में शामिल होंगे। जबकि बाकी 6 लोग खाली हाथ रहेंगे। इनमें से 1 अध्यक्ष निर्वाचित होगा, तो वहीं 3 ओपन कैटैगरी में उपाध्यक्ष बनेंगे। वहीं इसके अलावा एक उपाध्यक्ष एससी, एक एसटी, एक माइनॉरिटी, एक ओबीसी और एक महिला श्रेणी से होगा। महिलाओं में डिम्पल सिंधल और पूजा भार्गव में से कोई एक उपाध्यक्ष बनेगा।

28 जनवरी से 27 फरवरी तक वोटिंग-मेम्बरशिप

11 जनवरी से मेम्बरशिप की प्रक्रिया की शुरुआत के बाद 12 जनवरी से 18 जनवरी तक नामांकन हुआ है। इसमें 19 जनवरी तक ऑब्जेक्शन की प्रक्रिया हो चुकी है। अब 20 और 21 जनवरी को नामांकन की छटनी होगी। वहीं 22 जनवरी को नामांकनों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। इसके बाद 28 जनवरी से 27 फरवरी तक मेम्बरशिप और वोटिंग की प्रक्रिया होगी। इसके बाद परिणााम जारी कर पदाधिकारी चुन लिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...