Hindi News »Punjab »Abohar» फाजिल्का-फिरोजपुर रेलवे सेक्शन का जल्द किया जाए विधुतिकरण

फाजिल्का-फिरोजपुर रेलवे सेक्शन का जल्द किया जाए विधुतिकरण

भारत सरकार ने 2018-19 के बजट में रेलवे संबंधी कई समस्याओं के समाधान के लिए धन उपलब्ध करवाया है। जिनमें आठ लाइनों पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 08, 2018, 02:00 AM IST

भारत सरकार ने 2018-19 के बजट में रेलवे संबंधी कई समस्याओं के समाधान के लिए धन उपलब्ध करवाया है। जिनमें आठ लाइनों पर बिजली के द्वारा गाडिय़ां चलाए जाने के प्रावधान है। उनमें से फिरोजपुर-फाजिल्का सेशन भी शामिल है। इसके अतिरिक्त तरनतारन पट्टी, खेम करण, बटाला जंक्शन, कादिया बठिंडा, अबोहर-श्रीगंगानगर, बठिंडा-फिरोजपुर आदि शामिल हैं। सरकार के इस फैसले को लागू करने के लिए 750 करोड़ का बजट भी अलाट किया है।

नार्दर्न रेलवे पेंशनर्ज समिति के प्रधान डा. अमर लाल बाघला, महासचिव शाम लाल, महासचिव सुदर्शन सिडाना, देवराज नरूला, डा. शिव छाबड़ा, दीनानाथ डोडा, कामरेड शक्ति, गौतम सैन, अमृत करीर, विपुल दत्ता व कार्यकारिणी सदस्यों ने इसका स्वागत किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिरोजपुर के मल्लावाली से तरनतारन के पट्टी तक नई रेल लाइन बिछाई जाने के कार्य को जल्द निपटाया जाए। इसके लिए पिछले बजट में भी धन राशि उपलब्ध करवाई गई थी लेकिन पंजाब सरकार ने भूमि को खरीदा नहीं था जिसके कारण काम रूका हुआ था। समिति के सदस्यों ने पंजाब सरकार से अपील की है कि वह जल्द ही भूमि खरीदकर रेलवे विभाग को दे और उसके साथ ही फिरोजपुर की बस्ती टैंकावाली में ओवरब्रिज, मुक्तसर के जलालाबाद फाटक व फाजिल्का के फाटक नंबर 89-ए पर जल्द से जल्द अंडरब्रिज का निर्माण किया जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×