• Hindi News
  • Punjab News
  • Abohar
  • नगर कौंसिल की हड़ताल से एनओसी न मिलने के कारण प्लाटों के सौदे खिसके
--Advertisement--

नगर कौंसिल की हड़ताल से एनओसी न मिलने के कारण प्लाटों के सौदे खिसके

नगर कौंसिल के कर्मचारियों को पिछले चार माह से वेतन न मिलने के कारण हड़ताल 10वें दिन भी जारी है लेकिन निकाय विभाग के...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 02:05 AM IST
नगर कौंसिल की हड़ताल से एनओसी न मिलने के कारण प्लाटों के सौदे खिसके
नगर कौंसिल के कर्मचारियों को पिछले चार माह से वेतन न मिलने के कारण हड़ताल 10वें दिन भी जारी है लेकिन निकाय विभाग के मंत्री द्वारा 31 मार्च से पूर्व राज्यभर के मकान व दुकान मालिकों को टैक्स अदा करने के आदेश जारी किए गए है। लेकिन नगर कौंसिल कर्मचारी हड़ताल पर है। नगर कौंसिल की हड़ताल का सबसे बड़ा खमियाजा शहरवासियों को तो भुगतना पड़ रहा है लेकिन शहर के प्रोपर्टी सलाहकार इससे काफी परेशान है। शहर में प्लाटों व मकानों की खरीददारी नहीं हो रही है क्योंकि प्लाटों व मकानों की खरीददारी के लिए नगर कौंसिल से एनओसी जरूरी है जबकि कौंसिल का टैक्स विभाग का अमला भी इस हड़ताल में शामिल है। इससे एक तरफ जहां कौंसिल को लाखों का नुकसान हो रहा है वहीं शहर में पड़े हुए प्लाटों व मकानों के सौदे आगे की तारीखों की खिसकते जा रहे है। इसका प्रभाव मिनिस्ट्रियल विभाग के रेवन्यू पर भी पड़ रहा है।

वेतन न मिलने के कारण दस दिन से हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों की प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली हालांकि अस्थाई तौर पर ईओ की नियुक्ति के आदेश आने के बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली थी लेकिन पिछले चार दिन से कार्यकारी अधिकारी के कार्यालय के दरवाजे पर ताला लटका हुआ है। फाजिल्का, जलालाबाद, अरनीवाला का चार्ज संभालने वाले कार्यकारी अधिकारी रजनीश कुमार को अबोहर का भी एडिशनल चार्ज दिया गया है।

मुझे कल ही पता चला: ईओ

अस्थाई रूप से नियुक्त होने वाले कार्यकारी अधिकारी रजनीश कुमार ने कहा कि इस बारे में कल ही पता चला है हालांकि सरकार द्वारा नगर कौंसिल को भेजे गये पत्र में 19 मार्च को उन्हें अबोहर नगर कौंसिल का चार्ज दिया गया है। वह कब से अबोहर का चार्ज संभालेंगे इसके बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार किया।

X
नगर कौंसिल की हड़ताल से एनओसी न मिलने के कारण प्लाटों के सौदे खिसके
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..