Hindi News »Punjab »Abohar» प्रत्येक परिवार लड़कियों की शिक्षा को महत्व देंं : डिप्टी स्पीकर भट्टी

प्रत्येक परिवार लड़कियों की शिक्षा को महत्व देंं : डिप्टी स्पीकर भट्टी

स्थानीय गांव सैय्यदवाला में स्थित सत्यम कॉलेज फॉर गर्ल्स में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 05, 2018, 02:05 AM IST

प्रत्येक परिवार लड़कियों की शिक्षा को महत्व देंं : डिप्टी स्पीकर भट्टी
स्थानीय गांव सैय्यदवाला में स्थित सत्यम कॉलेज फॉर गर्ल्स में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता चेयरमैन रिछपाल खातीवाल ने की जबकि कार्यक्रम के मुख्य आतिथि पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी थे। कार्यक्रम में कॉलेज के वाइस चेयरमैन बलराम सहित सभी प्रबंधक समिति के सदस्य उपस्थित थे।

छात्राओं काे संबोधित करते हुए अजायब सिंह भट्टी ने कहा कि आज का युग महिलाओं की शिक्षा का युग है। किसी भी परिवार की रीढ़ महिला होती है और यदि परिवार की रीढ़ शिक्षित नहीं है तो वह परिवार प्रगति नहीं कर सकता, न समाजित तौर पर न आर्थिक तौर पर। इसलिए प्रत्येक परिवार को चाहिए कि वह लड़कियों की शिक्षा को महत्व दे। उन्होंने महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सत्यम कॉलेज द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की। लगभग चार घंटो तक चले कार्यक्रम में छात्राअों ने अपनी प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। सरस्वती वंदना से प्रारम्भ हुआ कार्यक्रम गिद्दे-भंगड़े तक पहुंचा, जिसने उपस्थितगणों को खूब लुभाया। इस कार्यक्रम में पंजाबी, हरियाणवी, राजस्थानी, हिंदी, अंग्रेजी सभी भाषाओं की प्रस्तुतियां प्रशंसनीय थीं। कार्यक्रम में शैक्षणिक व अन्य क्षेत्रों में उपलब्धि प्राप्त करने वाली छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। मंच का संचालन कवि और गीतकार डाॅ. संदेश त्यागी ने किया। (रजत शर्मा)

सैय्यदवाला के सत्यम कॉलेज फॉर गर्ल्स में आयोजित वार्षिकोत्सव के दौरान ग्रुप डांस की प्रस्तुति देती छात्राएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×