Hindi News »Punjab »Abohar» आज स्कूलों पर लगे रहेंगे ताले रासा डीसी को सौंपेंगी ज्ञापन

आज स्कूलों पर लगे रहेंगे ताले रासा डीसी को सौंपेंगी ज्ञापन

अबोहर|पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा प्राइवेट स्कूलों के दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं के सेंटर दूर-दराज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 05, 2018, 02:05 AM IST

अबोहर|पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा प्राइवेट स्कूलों के दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं के सेंटर दूर-दराज क्षेत्रों में बनाए जाने के विरोध में रासा, पासा व एसोसिएटड स्कूलों के संचालकों ने 5 फरवरी को स्कूल बंद रखकर जिला उपायुक्त को मांग पत्र सौंपने का निर्णय लिया है। बीते 2 फरवरी को बरनाला में रेकगनाइज्ड एंड एफीलिएटेड स्कूल्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बैठक में कहा था कि शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षाओं के सेंटर दूर-दराज स्कूलों में भेज दिए हैं। जिससे विद्यार्थियों को आने-जाने में समस्या पैदा होगी वहीं 12 वीं कक्षा की लड़कियों के लिए दूर-दूराज स्कूलों में पेपर देने जाना सुरक्षा की दृष्टि से भी उचित नहीं है।

रासा द्वारा बार-बार मांग करने पर भी विभाग ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। इसी के रोष स्वरूप रासा 5 फरवरी सोमवार को सभी स्कूल बंद रखकर जिला उपायुक्त को दोपहर 2 बजे मांग पत्र सौंपेगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी शिक्षा विभाग ने अगर उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया तो वे विभाग के खिलाफ संघर्ष करने पर मजबूर होंगे। गौरतलब है कि अबोहर व आसपास के क्षेत्र में करीब 125 निजी स्कूल है जिनमें हजारों की संख्या में बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। (संजीव गांधी)

अभी तक नहीं जारी हुई सेंटरों की सूची

पंजाब शिक्षा विभाग ने सेल्फ सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। लेकिन स्कूलों से तीन किलोमीटर दूर बनने वाले इन सेंटरों की सूची अभी तक स्कूलों में नहीं पहुंची है। जिसका सीधा असर आने वाली फाइनल बोर्ड परीक्षाओं पर पड़ेगा। रासा के विरोध के बाद अगर पंजाब शिक्षा विभाग यह निर्णय वापस लेता है तो इसके लिए बनाए गए सेल्फ सेंटरो पर नियुक्त किए जाने वाले अधिकारियों के लिए समस्या खड़ी हो जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×