अबोहर

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Abohar
  • 40वें अखिल भारतीय नाट्य मुकाबले में नटरंग अबोहर ने जीते 15 पुरस्कार
--Advertisement--

40वें अखिल भारतीय नाट्य मुकाबले में नटरंग अबोहर ने जीते 15 पुरस्कार

नाट्य संस्था नटरंग अबोहर ने श्री महाशक्ति कला मंदिर बरनाला में आयोजित 3-4 फरवीर को 40वें अखिल भारतीय नाट्य मुकाबले...

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2018, 03:05 AM IST
40वें अखिल भारतीय नाट्य मुकाबले में नटरंग अबोहर ने जीते 15 पुरस्कार
नाट्य संस्था नटरंग अबोहर ने श्री महाशक्ति कला मंदिर बरनाला में आयोजित 3-4 फरवीर को 40वें अखिल भारतीय नाट्य मुकाबले में 15 पुरस्कार जीत है। टीम इंचार्ज विकास बत्रा तथा कुलजीत भट्टी ने बताया कि नटरंग अबोहर की तरफ से इस मौके पर नाटक त्रासदी तथा नुक्कड़ नाटक इक सी गरीबू की शानदार प्रस्तुति की गई। जबकि नटरंग की सहयोगी नवरंग द्वारा नाटक इंतजार व नुक्कड़ नाटक गुमशुदा पंजाब पेश किया गया। अमनदीप मोनी द्वारा लिखित नाटक इंतजार को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ नाटक चुना गया। जबकि नाटक की पात्रा अलीशा उतरेजा को बेस्ट फिमेल एक्टर चयनित किया गया। इसी नाटक के लिए सतवंत काहलों को द्वितीय सर्वश्रेष्ठ कलाकार, सर्वश्रेष्ठ प्रकाश व्यवस्था लोकेश नागपाल, सर्वश्रेष्ठ म्यूजिक कुलजीत भट्टी और टीम का सर्वश्रेष्ठ कलाकार प्रवीण कुमार का पुरस्कार मिला। प्रतियोगिता में प्रियम जानी द्वारा लिखित तथा भूपेन्द्र उतरेजा द्वारा निर्देशित नाटक त्रासदी को द्वितीय सर्वश्रेष्ठ नाटक चुना गया। नाटक के लिए हनी उतरेजा को सर्वश्रेष्ठ कलाकार, गुरविन्द्र सिंह को तृतीय सर्वश्रेष्ठ कलाकार और भूपेन्द्र उतरेजा को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला।

संस्था के चेयरमैन भूपेन्द्र उतरेजा व प्रैस सचिव संजय चानना ने बताया कि यह पहला मौका है जब नटरंग ने एक ही प्रतियोगिता में एक साथ इतने पुरस्कार प्राप्त किए हों, उन्होंने पूरी टीम की कड़ी मेहनत व लग्न के लिए सभी सदस्यों को बधाई दी। नाटकों के लिए संदीप शर्मा, गुरजंट बराड़, संजय चानना, अजय शर्मा, पुनीत वाट्स, राजू ठठई, संजीव गिल्होत्रा आदि ने अपना विशेष सहयोग दिया। इस मुकाबले में नटरंग अबोहर के चेयरमैन भूपेन्द्र उतरेजा का विशेष सम्मान किया गया। प्रैस सचिव संजय चानना ने बताया कि भूपेन्द्र उतरेजा अबोहर में रंगमंच को पिछले लगभग तीन दशक से अपना अमुल्य योगदान दे रहे हैं। उतरेजा की इस उपलब्धि पर टीम के विकास बत्रा, संदीप शर्मा, गुरजंट बराड़, संजय चानना, कुलजीत भट्टी, अजय शर्मा, पुनीत वाट्स, राजू ठठई, संजीव गिल्होत्रा, विष्णु नारायण आदि अन्य सदस्यों ने उनको बधाई दी।

भारतीय नाट्य मुकाबले में 15 पुरस्कार जीतकर खुशी व्यक्त करते नटरंग अबोहर के सदस्य।

नाटक मेले में पुरस्कार के साथ खुशी मनाते अक्स के सदस्य।

प्रतियोगिता में नाट्य संस्था अक्स को मिला तृतीय स्थान

अबोहर| श्री महाशक्ति कला मन्दिर बरनाला द्वारा 3 व 4 फरवरी को करवाए 40वें नाटक मेले में अबोहर की नाट्य संस्था अक्स अबोहर ने कई पुरस्कार प्राप्त किए। संस्था के प्रधान मंगत वर्मा व प्रैस सचिव राघव नागपाल ने बताया कि अक्स की ओर से प्रतियोगिता में वरयाम संधु द्वारा लिखित व दीपक कम्बोज द्वारा निर्देशित हिन्दी नाटक ‘अपना अपना हिस्सा’ की शानदार प्रस्तुति दी गई। निर्णायक मंडल की ओर से नाटक को प्रतियोगिता में तृतीय सर्वश्रेष्ठ नाटक का पुरस्कार दिया गया। नाटक के सफल निर्देशन के लिए इस नाटक के निर्देशक दीपक कम्बोज को तृतीय पुरस्कार मिला जबकि बोबी संधा को नाटक का सर्वश्रेष्ठ कलाकार चुना गया। इस नाटक में मंगत वर्मा, दीपक कम्बोज, जागृति मिगलानी, सपना शर्मा, मंचिता वर्मा, बंटी जंडवालिया, अजय इन्दौरा, राकेश शर्मा व अन्य कलाकारों ने भाग लिया। संस्था के निर्देशक सुरेन्द्र नरूला व टीम इंचार्ज मंचिता वर्मा ने सभी सदस्यों को बधाई दी।

X
40वें अखिल भारतीय नाट्य मुकाबले में नटरंग अबोहर ने जीते 15 पुरस्कार
Click to listen..