• Hindi News
  • Punjab
  • Abohar
  • श्री मौनगिरी गौशाला में भागवत कथा का समापन श्रद्धालुओं ने किया 27 लाख से अधिक का दान
--Advertisement--

श्री मौनगिरी गौशाला में भागवत कथा का समापन श्रद्धालुओं ने किया 27 लाख से अधिक का दान

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 03:05 AM IST

Abohar News - जंडवाला हनुवंता गांव में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा का समापन धूमधाम से हुआ, कथा के दौरान महामंडलेश्वर के प्रवचनों...

श्री मौनगिरी गौशाला में भागवत कथा का समापन श्रद्धालुओं ने किया 27 लाख से अधिक का दान
जंडवाला हनुवंता गांव में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा का समापन धूमधाम से हुआ, कथा के दौरान महामंडलेश्वर के प्रवचनों से प्रभावित होकर गोभक्तों ने दिल खोलकर दान किया। इसी क्रम में ग्राम के पांच भाईयों औंकारमल, जसराम, कृष्ण कुमार, गणेश राम व नंद किशोर ने सामूहिक रूप से 5 कनाल जमीन गौशाला को दान की। सात दिनों की कथा में जमीन एवं गौ-खाद्य सामग्री सहित 27 लाख से भी अधिक का दान किया गया। कथा सुनने के लिए 3 हजार से भी अधिक श्रद्धालुओं का आगमन हुआ। गौभक्त संजय कुमार मानधनियां ने 51 हजार रुपए की सेवा की।

इस अवसर पर गौ चिकित्सालय की व्यवस्थापिका प्रवीणा सोलंकी ने बताया कि कथा के दौरान महामंडलेश्वर के आध्यात्मिक प्रवचन हुए जिसमें नशा मुक्ति, दान की महिमा, अनुशासन, गौमाता की महिमा, ईश्वर प्राप्ति आदि बिंदुओं पर विस्तार से प्रवचन दिए। इस अवसर पर स्वामी कुशाल गिरी महाराज दानकर्ताओं तथा विशेष अतिथियों को रूद्राक्ष माला व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान दोपहर 2 बजे कामधेनु सेना के नि:शुल्क कार्ड बनाकर उन्हें शपथ दिलाई गई। वहीं 101 गौ सैनिक कामधेनु सेना की सदस्यता ग्रहण की। अभी तक 15 हजार गौ सैनिक कामधेनु सेना में जुड़ चुके हैं।

कथा के समापन पर उमड़े श्रद्धाल, बच्चों में भी दिखी भक्ति की लहर

जंडवाला हनुवंता गांव में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में उपस्थित श्रद्धालु। कथा के समापन पर भक्तों ने दिख खोलकर दान किया।

कथा के विश्राम दिवस पर देवी ममता ने दिया गौशाला को 4 लाख का आर्थिक सहयोग

कथा के विश्राम दिवस पर देवी ममता ने श्री मौनगिरी गौशाला को 4 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग दिया। भागव सेवा प्रकल्प ट्रस्ट नागौर के कथा प्रभारी हरेंद्र गौड़ ने बताया कि भागवत कथा के विश्राम दिवस पर कथा वाचिका हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच में कामधेनु मसाला उद्योग तथा भागवत सेवा प्रकल्प ट्रस्ट की संयुक्त योजना द्वारा 4 लाख का सहयोग दिया। कथा प्रभारी गौड़ ने बताया कि इन चार लाख रुपयों से सवा दो लाख रुपए नकद, एक लाख रुपए लाइव चैनल के लिए नकद एवं आने वाले श्रद्धालुओं को 75 हजार रुपए के उपहार वितरित किए।

श्री मौनगिरी गौशाला में आयोजित कथा में गौशाला को दान देती देवी ममता।

X
श्री मौनगिरी गौशाला में भागवत कथा का समापन श्रद्धालुओं ने किया 27 लाख से अधिक का दान
Astrology

Recommended

Click to listen..