• Hindi News
  • Punjab
  • Abohar
  • वार्ड नं. 9 के ठप सीवरेज से सड़कों पर फैला गंदा पानी, मोहलावासियों में रोष
--Advertisement--

वार्ड नं. 9 के ठप सीवरेज से सड़कों पर फैला गंदा पानी, मोहलावासियों में रोष

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 03:10 AM IST

Abohar News - जल्द ही अमृत योजना के तहत होगा समस्या का हल : वार्ड पार्षद भास्कर संवाददाता| अबोहर न्यू सूरज नगरी, साईं...

वार्ड नं. 9 के ठप सीवरेज से सड़कों पर फैला गंदा पानी, मोहलावासियों में रोष
जल्द ही अमृत योजना के तहत होगा समस्या का हल : वार्ड पार्षद

भास्कर संवाददाता| अबोहर

न्यू सूरज नगरी, साईं विहार, गंगा विहार व कॉलेज के पीछे का एरिया आदि शहर के वार्ड नं 9 में आते हैं। वार्ड में लगभग 4300 वोटर्स है, इस इलाके को शहर के पॉश इलाकों में गिना जाता है। वार्ड के पार्षद नरेश वधवा हैं जो कांग्रेस पार्टी से संबंध रखते हैं। वार्ड को यहां पर अच्छी साक्षरता दर के साथ-साथ यहां मौजूद शिक्षण संस्थानों के लिए भी जाना जाता है। यहीं मौजूदा गुरदासपुर सांसद सुनील जाखड़ का भी निवास है।

लेकिन इसके बावजूद वार्ड नं 9 में सीवरेज व सड़कों की समस्या मुख्य है, वार्ड में यहां वहां से टूटी सड़कों में सीवरेज का गंदा पानी खड़ा है, जिससे आने जाने वालों के साथ वहां रहने वालों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुनील जाखड़ के निवास के साथ-साथ डीएवी कॉलेज को जाता रास्ता भी इस समस्या से ग्रसित है। डीएवी कैंपस में उपस्थित डीएवी बीएड कॉलेज, डीएवी स्कूल व डीएवी कॉलेज में पढ़ने वाले हजारों विद्यार्थियों को रोजाना इसी मार्ग से होकर गुजरना पड़ता है। इसके अलावा वार्ड में स्ट्रीट लाइटें महीनों से बंद पड़ी है। जिससे अंधेरा होते ही लूटपाट का डर भी पैदा हो जाता है।

इस बाबत वार्ड पार्षद नरेश वधवा ने कहा कि ये समस्याएं ठाकर आबादी में सीवरेज निकासी में आई दिक्कतों से पैदा हुई हैं। अमृत योजना के तहत इनका हल हो जाएगा। डीएवी कॉलेज रोड़ के निर्माण के लिए सारी तैयारियां हो चुकी है, एक बार सीवरेज समस्या का निदान होते ही रोड़ पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इंतजार इसलिए ताकि नई सड़क भी खराब सीवरेज व्यवस्था की भेंट न चढ़ जाए। इसके अलावा स्ट्रीट लाइट की समस्या का निदान तब तक नहीं हो सकता जब तक नगर कौंसिल में कोई अधिकारी समस्याएं सुनने के लिए उपस्थित न हो। अमृत योजना के तहत सारे इलाके का कायाकल्प हो जाएगा।

वार्ड नं. 9 में सुनील जाखड़ के निवास के बाहर जमां सीवरेज का गंदा पानी।

X
वार्ड नं. 9 के ठप सीवरेज से सड़कों पर फैला गंदा पानी, मोहलावासियों में रोष
Astrology

Recommended

Click to listen..