• Hindi News
  • Punjab News
  • Abohar
  • गेहूं खरीद एजेंसियों को शेड अलॉट Rs. 1735 प्रति क्विंटल पर होगी खरीद
--Advertisement--

गेहूं खरीद एजेंसियों को शेड अलॉट Rs. 1735 प्रति क्विंटल पर होगी खरीद

गेंहूू खरीद सीजन की तैयारियां संबंधी मार्केट कमेटी के अधिकारियों ने सभी खरीद एजेंसियों के अधिकारियों संग बैठक कर...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 03:10 AM IST
गेहूं खरीद एजेंसियों को शेड अलॉट Rs. 1735 प्रति क्विंटल पर होगी खरीद
गेंहूू खरीद सीजन की तैयारियां संबंधी मार्केट कमेटी के अधिकारियों ने सभी खरीद एजेंसियों के अधिकारियों संग बैठक कर विचार विमर्श किया। इस बैठक में मार्कफेड, पनग्रेन, पनसप, पंजाब एग्रो, एफसीआई व वेयर हाऊस के अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में आढ़तिया एसोसिएशन प्रधान अनिल नागौरी विशेष रूप से उपस्थित थे। बैठक के दौरान शेड नं 1,2,3 वेयरहाउस को, शेड नं 5,6,7 पंजाब एग्रो को, शेड नं 8 व 13 पनसप को, शेड नं 9, 10 एफसीआई को, शेड नं 11,12 पनग्रेन को तथा कॉटन यार्ड मार्कफेड अलॉट किया गया है।

मार्केट कमेटी सचिव सलोध बिश्नोई ने बताया कि इस बार सरकार द्वारा गेंहूू का खरीद मूल्य 1735 रुपए प्रति क्विंटल रखा गया है। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान 12 प्रतिशत से अधिक नमी वाली गेंहूू मंडी में न लेकर आए। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे रात्रि के समय कंबाइन न चलाएं और गेहूं काटने के बाद नाड़ न जलाएं। अनिल नागौरी ने खरीद एजेंसी अधिकारियों से अपील की कि गेंहूू की लोडिंग अनलोडिंग के समय बारदाने की कमी न आए। सलोध बिश्रोई ने सभी आढ़ती भाइयों से अपील की कि मंडी में कोई भी आढ़ती सड़कों पर गेंहूू न उतरवाए। इस मौके पर मार्केट कमेटी के निर्भय सिंह, कृपाल सिंह तथा आढ़तिया एसोसिएशन के अशोक सिंगला, सतीश सेठी, वेयरहाउस से नीरज जिंदल, विजय कुमार, पंजाब एग्रो से लाल चंद, पनसप से राजिंदर कुमार, एफ़ सी आई से सुनील कुमार, पनग्रेन से विकास बत्रा व पवन सिंगला तथा मार्कफेड से कुलदीप सिंह उपस्थित थे।(रजत शर्मा)

मंगलवार को आयोजित बैठक में उपस्थित मार्केट कमेटी के अधिकारी खरीद एजेंसियों से बातचीत करते हुए।

गेहूं को आग लगने से बचाने के लिए बरती जाए चौकसी : ईशा कालिया

फाजिल्का| डीसी ईशा कालिया ने जिले के किसानों को पक्की गेहूं को आग से बचाने के लिए अपील की है। उन्होंने फसल को आग से बचाने के लिए जरूरी सावधानियां बरतने पर जोर देते किसानों को कहा कि हम हर बार देखते हैं कि आग लगने से हजारों एकड़ फसल राख हो जाती है। उन्होंने कहा कि जरूरी सावधानियां न बरतने पर थोड़ी सी लापरवाही करके कई बारी किसान अपना नुकसान आप कर बैठते हैं। इस संबंधी अधिक जानकारी देते डीसी ने किसानों को कहा कि वह गेहूं के खेतों के पास आग न लगाएं और न ही किसी को लगाने दें। उन्होंने बताया कि यदि कोई नौकर, हिस्सेदार, बीड़ी-सिगरेट का प्रयोग करता है तो उसे खेत में ऐसा करने से रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर, कम्बाइन आदि और बैटरी वाली तारों को स्पार्क न करने दें। उन्होंने कहा कि खेत के पास के खाल, डिग्गियां, स्प्रे पंप और टंकियां पानी के साथ भरकर रखनी चाहिए। खेतों में ट्रांसफार्मर आदि के स्विच काट कर रखने चाहिए और उसके नीचे कुछ मरले जगह से फसल पहले ही काट कर रखें।

X
गेहूं खरीद एजेंसियों को शेड अलॉट Rs. 1735 प्रति क्विंटल पर होगी खरीद
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..