Hindi News »Punjab »Abohar» अबोहर के सरकारी कन्या स्कूल में 500 छात्राओं का हुआ टीकाकरण

अबोहर के सरकारी कन्या स्कूल में 500 छात्राओं का हुआ टीकाकरण

पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा 9 महीने से 15 वर्ष आयु तक के बच्चों के लिए मिजल-रुबेला टीकाकरण...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 02:05 AM IST

अबोहर के सरकारी कन्या स्कूल में 500 छात्राओं का हुआ टीकाकरण
पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा 9 महीने से 15 वर्ष आयु तक के बच्चों के लिए मिजल-रुबेला टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान मल्टीपर्पज हैल्थ वर्कर्स यूनियन अबोहर की प्रधान जसविन्द्र कौर व सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल अबोहर की प्रिंसीपल बिंदू अरोड़ा के नेतृत्व में शनिवार को स्कूल की 500 से अधिक छात्राओं को मिजल-रुबेला के टीके लगाए गए। इससे पहले मंगलवार 1 मई को अभियान का शुभारंभ करते हुए स्कूल की 500 छात्राओं का टीकाकरण किया गया था। इस अवसर पर एमपीएचडब्ल्यू वीरपाल कौर व ऋतु रानी तथा आशा वर्कर किरण, पंकज, सीमा, कर्मजीत कौर, ललिता व शरणजीत कौर, स्कूल के अध्यापक कपिल गोयल सहित समूह स्टाफ उपस्थित था। बिंदू अरोड़ा ने बताया कि उनके स्कूल में पढ़ने वाली 1 हजार से अधिक छात्राओं को मिजल -रुबेला के टीके लगाए गए हैं।

खाली पेट आने वाली छात्राओं को स्कूल की ओर से कुछ खिलाकर ही उनका टीकाकरण करवाया गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार को टीकाकरण का लाभ उठाने वाली सभी छात्राएं नियमित रूप से स्कूल आ रही है और उनके स्वास्थ्य पर इस टीके का कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रवासियों को अफवाहों से सचेत रह कर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही योजना का भरपूर लाभ उठाना चाहिए।

अभियान के दौरान टीकाकरण करवाने वाली छात्राएं व अन्य उपस्थितगण।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×