--Advertisement--

एसडीएम पूनम सिंह ने किया दाना मंडी का दौरा

गेहूं खरीद की तैयारियों को लेकर अबोहर एसडीएम पूनम सिंह ने शनिवार देर शाम दाना मंडी का दौरा किया। इस दौरान एसडीएम...

Dainik Bhaskar

Apr 09, 2018, 02:05 AM IST
एसडीएम पूनम सिंह ने किया दाना मंडी का दौरा
गेहूं खरीद की तैयारियों को लेकर अबोहर एसडीएम पूनम सिंह ने शनिवार देर शाम दाना मंडी का दौरा किया। इस दौरान एसडीएम ने वहां की समस्याओं को देखते हुए मंडी के अधिकारियों को किसानों की सुविधाओं के लिए सभी प्रबंध शीघ्र करने के आदेश दिए। इस मौके पर उनके साथ मार्केट कमेटी सचिव सुलोध बिश्नोई, आढ़तिया एसोसिएशन प्रधान अनिल नागौरी, डीएसपी गुरबिंदर सिंह संघा, थाना प्रभारी परमजीत सिंह व चंद्रशेखर व अन्य मौजूद थे। एसडीएम ने दाना मंडी में दौरे के दौरान पाया कि मंडी में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है और जगह जगह पर मिट्टी के ढेर लगे हुए थे। इसके अलावा मंडी में किसानों की सुविधा के लिए पीने के पानी का भी उचित प्रबंध नहीं है। जिस पर उन्होंने मंडी के सफाई ठेकेदार को निर्देश दिए कि 24 घंटों में अधिक से अधिक लेबर लगाकर मंडी में सफाई व्यवस्था सुचारू करवाएं अन्यथा उनका ठेका कैंसिल कर दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सुलोध बिश्नोई को मंडी में पीने के साफ पानी के लिए प्याऊ लगवाने व पानी के मटके जगह-जगह रखवाने के निर्देश दिए। अधिकारी ने मंडी में बने महिला शौचालयों का दौरा किया तो वहां पर लाइट न होने पर शीघ्र लाइट लगवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर मौजूद डीएसपी गुरबिंदर सिंह ने मंडी में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस कर्मचारी भी तैनात कर दिए। इसके अलावा उन्होंने मंडी में पशुओं के अधिक आवागमन को देखते हुए अजीत नगर के पशु पालकों को निर्देश दिए कि वे सीजन के दौरान अपने पशुओं को नियंत्रण में रखें।

ये समस्याएं आईं सामने




अबोहर की दाना मंडी का दौरा करतीं एसडीएम पूनम सिंह साथ में अन्य अधिकारी।

प्रशासन समय-समय पर दौरा करे तो कोई समस्या नहीं आएगी : अनिल नागौरी

आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान अनिल नागौरी ने कहा कि अगर प्रशासन व पुलिस अधिकारी इसी प्रकार से मंडी का समय समय पर दौरा कर निर्देश देते रहेंगे तो किसानों व आढ़तियों को सीजन में किसी प्रकार की परेशानी पेश नहीं आएगी।

मंडी में ट्रकों की अवैध पार्किंग पर होगी कार्रवाई : डीएसपी

डीएसपी ने मंडी में अवैध रूप से ट्रकों की पार्किंग करने वालों को चेतावनी दी कि अगर सीजन के दौरान बिना अनुमति के यहां ट्रक खड़े किए गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ठाकर अाबादी में सीवरेज लाइन का काम देखने पहुंचीं ठेकेदार से कहा- काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

अबोहर|स्थानीय ठाकर आबादी के लोगों को पिछले कई माह से पेश आ रही सीवरेज समस्या की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम पूनम सिंह शनिवार देर सांय ठाकर आबादी पहुंची और लोगों की समस्याओं को सुनते हुए मौके पर ही विभाग के एसडीओ हरशरणजीत को कड़े निर्देश दिए और ठेकेदार को फटकार लगाते हुए शीघ्र इस कार्य को पूरा करने को कहा। इस मौके पर उनके साथ डीएसपी गुरबिंदर सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे। जानकारी के अनुसार एसडीएम पूनम सिंह ने मौके पर पहुंच कर चल रहे सीवरेज पाइप लाइन डालने के कार्य का जायजा लिया तो पाया कि सीवरेज पानी की निकासी न होने के कारण दूषित पानी गलियों में जमा था, जिस पर उन्होंने वाटर एवं सीवरेज बोर्ड के एसडीओ हरशरणजीत सिंह को निर्देश दिए कि वे शीघ्र गलियों में जमा दूषित पानी को मोटरों व टैंकरों के माध्यम से निकासी करवाकर लोगों को राहत प्रदान करें। उन्होंने अमृत योजना का कार्य कर रहे ठेकेदार को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि वे धीमी गति से चल रहे कार्य को तीव्र गति से करवाकर शीघ्र पूरा करें व हर रोज किए जाने वाले कार्य की पूरी रिपोर्ट उनके दफ्तर में दें। एसडीएम ने कहा कि वे लगातार एक सप्ताह इस क्षेत्र का दौरा कर चल रहे कार्य का जायजा लेंगी यदि काम में किसी प्रकार की कोताही बरती गई तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

X
एसडीएम पूनम सिंह ने किया दाना मंडी का दौरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..