Home | Punjab | Abohar | जेईई मेन्स बीते साल की अपेक्षा टफ रहने से प्रभावित होगी ओवरआल मेरिट

जेईई मेन्स बीते साल की अपेक्षा टफ रहने से प्रभावित होगी ओवरआल मेरिट

आईआईटी समेत देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए रविवार को हुई जेईई (ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम)...

Bhaskar News Network| Last Modified - Apr 09, 2018, 02:05 AM IST

जेईई मेन्स बीते साल की अपेक्षा टफ रहने से प्रभावित होगी ओवरआल मेरिट
जेईई मेन्स बीते साल की अपेक्षा टफ रहने से प्रभावित होगी ओवरआल मेरिट
आईआईटी समेत देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए रविवार को हुई जेईई (ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम) मेन्स लिखित प्रवेश परीक्षा का लेवल बीते साल की अपेक्षा थोड़ा ज्यादा रखा गया जिसका सीधा असर ओवरआल मेरिट पर पड़ने की संभावना है। जेईई मेन्स के प्रति बच्चों से कहीं ज्यादा उनके अभिभावक उत्साहित रहे। अभिभावकों ने सुबह 7 से शाम 5 बजे तक का सारा दिन अपने बच्चों को देते हुए उनके खाने-पीने से लेकर उनकी पसंद-नापसंद का भी खास ख्याल रखा। बठिंडा के डीएवी पब्लिक स्कूल, लॉर्ड रामा पब्लिक स्कूल, गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल, सेंट जेवियर्स स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल भोखड़ा व सेंट कबीर कॉन्वेंट स्कूल भुच्चो में बनाए छह सेंटरों पर 3200 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी जोकि बठिंडा के अलावा समीपवर्ती शहर, गिदड़बाहा, मलोट, अबोहर व श्रीगंगानगर तक से पहुंचे। जेईई मेन्स कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 15 और 16 अप्रैल को होगा।

रूमाल तक न ले जाने की रही पाबंदी

एग्जाम सेंटर के अंदर कैंडिडेट्स सिर्फ एडमिट कार्ड और आईडेंटिटी प्रूफ ही ले जाने की अनुमति रही, यही नहीं, बच्चों को रूमाल तक बाहर छोड़कर जाने को कहा गया। नजला-जुकाम से पीड़ित एक बच्ची को भी अनेक मिन्नतों के बावजूद रूमाल साथ नहीं ले जाने दिया गया। पेन पेपर बेस्ड टेस्ट में स्टूडेंट्स को पेन सेंटर में दिए गए जबकि किसी तरह का स्टडी मैटीरियल, कैलकुलेटर, बॉल पैन, स्लाइड रूल्स, लॉग टेबल, इलेक्ट्रॉनिक वॉच विद कैलकुलेटर पर पाबंदी रही। दो शिफ्टों में हुए एग्जाम के पेन पेपर बेस्ड में पेपर वन (बीई और बीटेक) का समय सुबह 9:30 से 12:30 बजे तक रहा पेपर टू (बी-आर्क और बी प्लानिंग) 2 से 5 बजे तक था जिसमें पहले टेस्ट में सुबह 7 बजे सेंटर में एंट्री रखी गई जबकि पेपर टू की दोपहर 12.45 बजे एग्जामिनेशन हाल में एंट्री की गई।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now