अबोहर

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Abohar
  • दो भाइयों में से एक की लगाई पेंशन, दूसरे को किया वंचित
--Advertisement--

दो भाइयों में से एक की लगाई पेंशन, दूसरे को किया वंचित

अप्रैल 2017 में वेरिफिकेशन के नाम पर काटी गई दो अनाथ भाईयों की पेंशन में से एक की पेंशन को सरकार ने बच्चों की 80 वर्षीय...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 02:05 AM IST
अप्रैल 2017 में वेरिफिकेशन के नाम पर काटी गई दो अनाथ भाईयों की पेंशन में से एक की पेंशन को सरकार ने बच्चों की 80 वर्षीय दादी के प्रयासों के बाद फिर से शुरू कर दिया है।

समाज सुधार सभा के प्रधान राजेश गुप्ता ने कहा कि उक्त वृद्धा दिल की बीमारी की मरीज है व पिछले 8 महीनों से अनाथ पोतों की पेंशन के लिए सरकारी विभागों के चक्कर काट रही है। अब जब सरकार ने उसके एक पोते की पेंशन बहाल कर दी है तो सरकारी कार्यवाही पर फिर से ये सवाल खड़ा हो गया है कि जब एक भाई को अनाथ होने पर पेंशन मिल रही है तो दूसरे को क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने इनके व पेंशन लाभ पाने के लिए दर-दर भटक रहे अन्य पेंशन खाताधारकों के खातों में पेंशन नहीं जमा की तो वे एसडीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

वहीं गुप्ता ने नई आबादी गली नं 6 में रह रही एक वृद्धा जो कि न तो सुन सकती है और न ही बोल सकती है, पिछले 4 दिनों से सुविधा सेंटर के चक्कर काट रही है, की समस्या का शीघ्र समाधान करने के लिए प्रशासन से मांग की है।

X
Click to listen..