• Home
  • Punjab News
  • Abohar
  • नशामुक्त पंजाब मुहिम के तहत 45 सदस्यीय टीम के साथ एसडीएम ने बैठक कर दिए दिशा-निर्देश
--Advertisement--

नशामुक्त पंजाब मुहिम के तहत 45 सदस्यीय टीम के साथ एसडीएम ने बैठक कर दिए दिशा-निर्देश

पंजाब सरकार द्वारा राज्य को नशामुक्त करने की मुहिम के तहत तैयार की जा रही 45 सदस्यीय टीम के साथ एसडीएम पूनम सिंह ने...

Danik Bhaskar | May 08, 2018, 02:10 AM IST
पंजाब सरकार द्वारा राज्य को नशामुक्त करने की मुहिम के तहत तैयार की जा रही 45 सदस्यीय टीम के साथ एसडीएम पूनम सिंह ने सोमवार को एक बैठक आयोजित कर उन्हें जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए।

इस बैठक में थाना नं 1 के प्रभारी परमजीत कुमार, सीडीपीओ संजू रानी, बीपीईओ सुनीता कुमारी व अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में एसडीएम ने बताया कि ग्रांउड लेवल पर चुने गए यह 45 ट्रेनर टीम के सदस्य गांवों व शहर के वार्डों हेतू बनाई गई नशा निगरान कमेटी के सदस्यों को ट्रेनिंग देंगे। एसडीएम ने कहा कि हर 100 सदस्यों पर 1 ट्रेनर नियुक्त किया गया है। इन 45 ट्रेनरों को भी विभाग के मास्टर लेवल के अधिकारी ट्रेनिंग देंगे। ये नशा निगरान कमेटी के सदस्यों को शहर के वार्डों तथा गांवों में जाकर लोगों को नशों के दुष्प्रभावों की जानकारी देंगे और सरकार द्वारा नशा छोड़ने के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं से भी अवगत करवाएंगे।

एसडीएम ने कहा कि नशे के कारण सामाजिक बुराइयों में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में संस्थाएं, पंचायतें, आंगनबाड़ी वर्कर, आशा वर्कर, पार्षदों तथा बुद्धिजीवी लोगों का सहयोग लिया जाएगा और बैनर आदि लगाए जाएंगे। इस मौके पर एसडीएम दफ्तर से जोबनप्रीत सिंह, गगन चुघ, एंकर देव व अन्य उपस्थित थे।

अबोहर में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित एसडीएम, थाना प्रभारी, सीडीपीओ व अन्य ट्रेनर टीम के सदस्य।