Hindi News »Punjab »Abohar» बच्चों को नैतिक मूल्यों की सीख दें परिजन : गिल

बच्चों को नैतिक मूल्यों की सीख दें परिजन : गिल

पंजाबी सभ्याचार मंच द्वारा धर्म नगरी स्थित टेंडर हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को वर्ल्ड मदर्स-डे के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 02:10 AM IST

बच्चों को नैतिक मूल्यों की सीख दें परिजन : गिल
पंजाबी सभ्याचार मंच द्वारा धर्म नगरी स्थित टेंडर हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को वर्ल्ड मदर्स-डे के उपलक्ष्य में कार्यक्रम करवाया। कार्यक्रम में स्कूल की प्रिंसीपल मीनाक्षी भंडारी का विशेष रूप से सहयोग रहा। कार्यक्रम में रिटायर्ड एसडीएम बीएल सिक्का ने मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लिया। इस दौरान अक्स के प्रेस सचिव राघव नागपाल, भारतीय जनता युवा मोर्चा के विशेष सदस्य अंकुर गर्ग व शहीद ऊधम सिंह क्लब के चेयरमैन एडवोकेट देसराज कंबोज विशिष्ट अतिथि थे। इस अवसर पर रिटायर्ड सैनेटरी इंस्पेक्टर नरेन्द्र सिंह धन्नोआ, पत्रकार जतिन धवन, एडवोकेट सुखजीत सिंह, स्वाति, एडवोकेट विजेन्द्र कुमार बिश्नोई, गुरमीत सिंह मान व चिमन लाल वधवा सहित अन्य उपस्थित थे। स्कूल के बच्चों व अध्यापिकाओं ने कवितोच्चारण, गीत, भाषण व नृत्य के माध्यम से माताओं व अभिभावकों के प्रति स्नेह व्यक्त किया। पंजाबी सभ्याचार मंच ने मेधावी विद्यार्थियों की माताओं को सम्मानित किया। मंच के प्रधान गुरचरण सिंह गिल कहा कि अभिभावक को बच्चों को नैतिक मूल्यों की सीख बच्चों को देने चाहिए।

कार्यक्रम में बच्चों को मां का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया

अबोहर| एसडी गर्ल्स हाई स्कूल में श्री सनातन धर्म सभा ने शनिवार को मदर्स-डे मनाया। कार्यक्रम में कैनवे काॅलेज आॅफ ऐजुकेशन के विद्यार्थियों ने विशेष योगदान दिया। काॅलेज के टीपी ग्रुप के इंचार्ज ममता मक्कड़ के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने स्कूल के बच्चों को मां का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया। ममता मक्कड़ ने बताया कि मां का ऋण पूरी जिंदगी नहीं उतारा जा सकता क्योंकि जो त्याग मां अपने बच्चों के लिए करती है वह इस दुनिया में और कोई नहीं कर सकता इसलिए माता-पिता को हमेशा सम्मान दें। काॅलेज प्रिंसीपल डाॅ. सुशीला नारंग द्वारा स्कूल प्रिंसीपल संगीता शर्मा को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर स्कूल मैनेजिंग कमेटी प्रधान अनिल मोदी, कोषाध्यक्ष गोबिंद गुप्ता, सचिव सुधीर बांसल, मैनेजर अमित गर्ग व स्टाफ मौजूद था।

कार्यक्रम में मौजूद पंजाबी सभ्याचार मंच के सदस्य, मुख्य अतिथि व स्कूल प्रबंधक।

मनदीप कौर बनी मॉडलिंग कॉन्टेस्ट की विजेता

फाजिल्का| बुनियाद चाणक्य प्री स्कूल में मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्री नर्सरी विंग के सभी बच्चों की माताओं ने भाग लिया। कार्यक्रम कई तरह की गेम्स करवाई गई। इसमें बैंगल्स गेम्स, चना काउंटिंग, ब्लाइंड गेम्‍स व योगासन के स्टेप्स करवाए गए। इस अवसर पर विशेष तौर पर आमंत्रित चाणक्य स्कूल की प्रिंसिपल वंदना ने माताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने सभी गेम्स की विजेता माताओं को इनाम वितरित किए तथा मोल्डिंग राउंड में प्रथम रही मनदीप कौर को भी क्राउन पहनाकर सम्मानित किया।

दिल्ली पब्लिक स्कूल में मनाया गया मातृ दिवस

जलालाबाद| दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल मे मातृदिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर प्री प्राइमरी के छात्र व छात्राओं की माताओं को स्कूल में आमंत्रित किया गया। छात्रों ने माताओं के लिए विभिन्न गीत और नृत्य प्रस्तुत किए साथ ही स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताएं भी करवाई गई जैसे पेपर गेम, बॉलगेम और आंख मिचोली थी। प्रतियोगिता में रहमतवीर (कक्षा नर्सरी) माता कुलवीर कौर, अयान (कक्षा के जी) माता पलक, सियॉन (प्रेप) माता रिंकी को विजयी होने पर पुरस्कृत किया गया।

मातृ पूजन दिवस के रूप में मनाया मदर्स-डे

अबोहर| मलोट रोड पर स्थित अल्पाइन इंस्टीट्यूट ऑफ स्कूल एजुकेशन में शनिवार को मदर-डे को मातृ पूजन के रूप में मनाया गया। इस दिवस की शुरूआत मां सरस्वती के पूजन से की गई। पूजन विधि मुख्य अतिथि के रुप में पधारे भूपेंद्र कौर, स्कूल की प्रिंसिपल अंशु चगती व मैनेजर कश्मीर लाल सामा द्वारा संपन्न की गई। इसके पश्चात विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें नन्हें-नन्हें बच्चों द्वारा तैयार किया गया किड्स डांस, कंटेंपरेरी डांस व स्कूल से जुड़े नए विद्यार्थियों द्वारा मॉडलिंग तैयार की गई जोकि खूब प्रशंसनीय रही।

प्रतियोगिताओं के विजेताओं का किया सम्मान

कार्यक्रम के अंत में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं के नाम घोषित किए गए और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। अंत में वीणा मुंजाल व श्वेता मुंजाल को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। स्कूल की प्रिंसिपल अंशु चगती ने सभी अभिभावकों का धन्यवाद किया और महिला उत्थान मंडल की तरफ से आए सभी सदस्यों को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया।

शिवालिक स्कूल में मनाया गया मां दिवस

जलालाबाद | बाहमनीवाला रोड पर स्थित शिवालिक स्कूल में मां दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने आकर्षक अंदाज में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मंच का संचालन हरमन व सोनालिका ने किया। स्कूल के सारज सिंह की झांकी पेश देखकर अध्यापक व बच्चे भावुक हो गए। इस मौके पर शिवालिक ग्रुप के चेयरमैन अश्वनी कुमार सिडाना ने बच्चों को आशीर्वाद दिया। बाद में स्कूल के प्रिंसिपल विकास शर्मा ने अपने भाषण में बताया कि मां का रिश्ता दुनिया के सभी रिश्तों से प्यारा है। (मदान)

स्कूल के 4 सदनों के चुनाव भी संपन्न

स्कूल में बनें 4 सदन के कैप्टन का चुनाव कर उन्हें अपने नियमों का पालन करने की शपथ भी दिलवाई गई। अल्पाइन इंस्टीच्यूट ऑफ स्कूल एजूकेशन के प्रांगण में पहली बार महिला उत्थान मंडल द्वारा मातृ पूजन करवाया गया। जिसमें बच्चों ने अपनी माताओं की पूजा की व माताओं ने भी बच्चों को खूब आशीर्वाद दिया। इसके बाद अलग-अलग गेम्स करवाई गई। जिसमें बच्चों की माताओं ने भी भाग लिया और खूब आनंद उठाया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×