Hindi News »Punjab »Abohar» डीएवी स्कूल के 1800 बच्चों को लगाए एमआर टीके

डीएवी स्कूल के 1800 बच्चों को लगाए एमआर टीके

पंजाब सरकार की ओर से मीजल-रुबेला टीकाकरण अभियान के दौरान एलआरएस डीएवी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल के 18 सौ बच्चों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 13, 2018, 02:10 AM IST

डीएवी स्कूल के 1800 बच्चों को लगाए एमआर टीके
पंजाब सरकार की ओर से मीजल-रुबेला टीकाकरण अभियान के दौरान एलआरएस डीएवी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल के 18 सौ बच्चों को टीका लगाया गया। इस मौके पर प्रिंसीपल कम असिस्टेंट रीजनल डायरेक्टर कुसुम खुंगर ने कहा कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाना सभी स्कूल संचालकों का प्रथम कर्तव्य है। सिविल अस्पताल अबोहर के एसएमओ डाॅ. कर्ण सागर तथा नोडल अधिकारी व शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ. साहब राम के नेतृत्व में मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर्स यूनियन की प्रधान जसविन्द्र कौर सहित एएनएम प्रवीण रानी, आशा वर्कर शरणजीत कौर, रेनू, अंजू व आशा ने स्कूल के बच्चों का टीकाकरण किया। प्रिंसीपल कुसुम खुंगर ने कहा कि लोकल मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन देवमित्र आहूजा व मैनेजर डा. उर्मिल सेठी के मार्गदर्शन में स्कूल की डा. नरेन्द्र कौर के नेतृत्व में दो चरणों में स्कूल के सभी बच्चों को टीके लगाए गए। इस मौके पर अभिभावक, स्कूल स्टाफ व अन्य लाेग मौजूद रहे।

सेहत

टीकाकरण अभियान को सफल बनाना सभी स्कूल संचालकों का प्रथम कर्त्तव्य : खुंगर

अबोहर के डीएवी स्कूल में आयोजित टीकाकरण के दौरान टीका लगवाते बच्चे व उपस्थित मेडिकल स्टाफ व स्कूल स्टाफ।

स्कूल में विद्यार्थियों और अभिभावको को मीजल-रुबेला मुहिम की दी जानकारी

फाजिल्का| फाजिल्का सरकारी हाई स्कूल कांवांवाली में 11 मई को सरकार की हिदायत अनुसार मीजल्स-रुबेला मुहिम के तहत टीके लगाए गए। मुहिम के दौरान विद्यार्थियों, उनके माता-पिता तथा एसएमसी के मेंबर्स को टीके के बारे में पूरी जानकारी दी गई तथा बताया गया कि यह टीका हमें किस प्रकार बीमारियों से बचाता है। इस काम में मुख्याध्यापिका तथा अध्यापकों ने विशेष योगदान दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×