• Hindi News
  • Punjab
  • Abohar
  • फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर महिलाओं को फंसाकर उनसे रेप और ब्लैकमेल करने वाला काबू
--Advertisement--

फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर महिलाओं को फंसाकर उनसे रेप और ब्लैकमेल करने वाला काबू

फेसबुक के माध्यम अपने आप को अमीर परिवार का बताकर महिलाओं का शोषण करने वाले एक नौसेरबाज के खिलाफ ब्लैकमेलिंग व...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:05 AM IST
फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर महिलाओं को 
 फंसाकर उनसे रेप और ब्लैकमेल करने वाला काबू
फेसबुक के माध्यम अपने आप को अमीर परिवार का बताकर महिलाओं का शोषण करने वाले एक नौसेरबाज के खिलाफ ब्लैकमेलिंग व बलात्कार का केस दर्ज हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नजदीकी गांव उडांग का हरमीत सिंह पुत्र सुखमंदर सिंह ने फेसबुक पर एक आईडी बनाई हुई, जिसमें उसने अपने आप को बठिंडा क्षेत्र के एक बड़े शैक्षणिक संस्था के चेयरमैन का बेटा बताया हुआ था। इसके साथ ही 100 ऐकड़ जमीन का मालिक भी बताया है। उसके इस जलवे को देखकर अक्सर भोली-भाली महिलाएं व लड़कियां उसके जाल में फंस जाती थीं। बाद में वह इन महिलाओं को ब्लैकमेल कर उनका शारीरिक व आर्थिक शोषण करता था। पुलिस ने आरोपी को मुक्तसर बस स्टैंड पर एक लड़की के साथ पकड़ा। उन्होंने बताया कि हरमीत सिंह के साथ जो लड़की थी वह गांव माना तलवंडी जिला कपूरथला की है। पूछताछ दौरान बताया कि हरमीत सिंह उसके गांव आकर कहता कि या तो मेरे साथ चल नहीं मैं तेरे घर आकर जहर पी लूंगा व उसे डरा धमका कर अपने साथ लुधियाना, फगवाड़ा, उसके बाद मलेरकोटला में एक धर्मशाला में ले गया। जहां उसने धक्के से उसके साथ बलात्कार किया।

असल में आरोपी गांव उडांग के गरीब घर का और ग्यारहवीं तक पढ़ा है

जिनके पति फौज में या विदेश में होते थे उन्हें फंसाता था अपने जाल में

हरमीत सिंह ने फेसबुक पर अपनी कई फेक आईडी बना रखी थीं, जिनमें हरमीत चानी, हरमीत उडांग व रशनूर संधू के नाम से बनी हुई थीं। हरमीत सबसे पहले ऐसी महिलाओं या लड़कियों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजता जिनके पति या तो फौज में थे या विदेश में और वह महिलाएं घर में अकेली रहती थीं। फिर लड़की बन उनसे चैट करता। चैट के दौरान ही उन महिलाओं के जज्बातों व अकेलेपन के मौके का फायदा उठाकर उनके फोन नंबर व पर्सनल फोटो ले लेता। उसके बाद वह अपनी फेसबुक वॉल पर अपने आप को गीतकार व गायक के तौर पर पेश करते हुए वीडियो भी अपलोड करता। कभी गुरुबाणी की बातें करते हुए उक्त महिलाओं को अपने प्रभाव तले ले लेता। बाद में जब उन महिलाओं से उसकी अटैचमेंट बन जाती है वह उन्हें अपने बारे बताने के बाद मिलने के लिए बुलाता और उसके बाद वह उनके साथ तस्वीरें खींच लेता और बाद में उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर देता की यह तस्वीर व फोन नंबर उनके घरवालों को दे दूंगा या उनके घर के आगे जहर खा खुदकुशी कर लूंगा। हरमीत सिंह मकड़ जाल में फंसने के बाद उक्त महिलाओं से हरमीत ब्लैकमेल का पैसे भी ऐंठ लेता और उनसे जबरदस्ती शारीरिक संबंध में बनाता।

कोर्ट ने 18 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेजा

पुलिस ने कार्रवाई हुए आरोपी को सीजेएम विशेष की अदालत में पेश किया, जहां हरमीत सिंह काे 18 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया। अदालत में उक्त लड़की व एक अबोहर वासी महिला जिससे भी हरमीत सिंह ने डरा धमकाकर बलात्कार किया था के बयान दर्ज करवा दिए हैं। हरमीत ने ओर कितनी महिलाओं के साथ ऐसा किया है यह रिमांड के दौरान ही सामने आएगा।

कपूरथला की लड़की से ऐंठ चुका है Rs.70 हजार

हरमीत के पास एक छोटा सा पुराना घर, परंतु अपने आप को बताता था 100 एकड़ जमीन का मालिक हरमीत पढ़ा तो चाहे सिर्फ +1 तक था, परंतु वह दिमाग का बहुत शातिर था। उडांग गांव में हरमीत का एक छोटा से पुराना घर है। झूठ के सिर पर उसने कई लड़कियों को अपने जाल में फंसा लिया था। कपूरथला जिले के उक्त लड़की से वह 70 हजार रुपए ऐंठ चुका था। अबोहर की रहने वाली एक महिला जिसका पति फौज में नौकरी करता है उसको भी अपने जाल में फंसा उसे ब्लैकमेल भी किया और डरा धमका कर उसके साथ बलात्कार भी किया।

पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद बस स्टैंड पर लड़की के साथ धरा हरमीत

जानकारी देते थाना सिटी के मुखी तेजिन्द्रपाल सिंह बराड़ ने बताया कि सिटी पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव उडांग का हरमीत सिंह जो घर से असल में गरीब है और गलत फेसबुक आईडी बनाकर महिलाओं का शोषण करता है। इस तरह वह अवैध संबंध भी बनाता है व पैसे भी जबरी ले लेता है। सूचना के आधार पुलिस ने कार्रवाई करते हरमीत सिंह को मुक्तसर के बस स्टैंड से एक लड़की सहित काबू किया।

X
फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर महिलाओं को 
 फंसाकर उनसे रेप और ब्लैकमेल करने वाला काबू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..