Hindi News »Punjab »Abohar» रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में कल लगाए जाएंगे टीके

रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में कल लगाए जाएंगे टीके

मीजल-रुबेला टीकाकरण अभियान के दौरान रासा के सभी स्कूलों द्वारा इस टीकाकरण का बायकॉट करने को लेकर मंगलवार को सिविल...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 03:10 AM IST

  • रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में कल लगाए जाएंगे टीके
    +5और स्लाइड देखें
    मीजल-रुबेला टीकाकरण अभियान के दौरान रासा के सभी स्कूलों द्वारा इस टीकाकरण का बायकॉट करने को लेकर मंगलवार को सिविल प्रशासन अधिकारियों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों तथा रासा अधिकारियों की एक बैठक एसडीएम कार्यालय में संपन्न हुई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों ने रासा के पदाधिकारियों को इस मुहिम में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। बैठक में जिला सिविल सर्जन डॉ. सुरेन्द्र कुमार, एसएमओ डॉ. कर्ण सागर, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. साहब राम, कंवलजीत कौर, बीपीईओ सुनीता रानी तथा एसडीएम पूनम सिंह, रासा के प्रांतीय उपप्रधान श्याम लाल अरोड़ा, सुनीत कालडा मौजूद थे। बैठक में जिला सिविल सर्जन व एसएमओ ने रासा के उपप्रधान श्याम लाल अरोड़ा से सभी स्कूलों को मुहिम में अपना सहयोग देने के लिए आग्रह किया। इस मौके पर एसडीएम ने बताया कि स्कूलों के संचालकों को इस अभियान के प्रति जागरूक करने के हेतू एक विशेष मीटिंग उन्हीं के कार्यालय में बुधवार को सुबह 10 बजे होगी। रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में इस मुहिम की शुरूआत रासा के उपप्रधान श्याम लाल अरोड़ा के नवयुग स्कूल से वीरवार को की जाएगी।

    सरकारी स्कूल अलियाना व चाननवाला में लगाए इंजेक्शन

    फाजिल्का| सरकारी हाई स्कूल अलियाना में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एएनएम मनजीत कौर द्वारा स्कूल के बच्चों को मीजल-रुबेला के इंजेक्शन लगाए गए। हेल्थ वर्कर स्वर्ण सिंह ने अपने लड़के को मीजल-रुबेला का इंजेक्शन लगाकर लोगों में फैली भ्रांति को दूर कियाै। जिससे प्रेरित होकर अभिभावकों ने अपने बच्चों को टीके लगवाए। वहीं सरकारी प्राइमरी स्कूल चाननवाला(फाजिल्का-1) में एएनएम रजनी द्वारा स्कूल के बच्चों को मीजल रुबेला के इंजेक्शन लगाए गए।

    अबोहर में मंगलवार को एसडीएम कार्यालय में आयोजित बैठक में उपस्थिति।

    मीजल-रुबेला टीकाकरण संबंधी बच्चों को किया प्रेरित

    जलालाबाद| मंडी घुबाया के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को मीजल-रुबेला टीकाकरण संबंधी प्रेरित किया गया। इस मौके सांसद शेर सिंह घुबाया, सिविल सर्जन सुरिंदर कुमार, डीपीएम राजेश कुमार, डॉ. सुरजीत सिंह व बच्चों के माता-पिता उपस्थित थे। सांसद शेर सिंह घुबाया ने कहा कि लोगों को रुबेला टीकाकरण संबंधी सोशल मीडिया पर गलत अफवाहें फैलाकर आम लोगों में डर पैदा किया जा रहा है जबकि अभिभावक बिना डर के अपने बच्चों के टीके लगवाए ताकि वह सेहतमंद रह सकें। सिविल सर्जन सुरिंदर कुमार ने टीके बारे जानकारी दी गई तथा इस टीके से घातक बीमारियों से बचा जा सकता है। इस मौके सुपरवाइजर नरेश पंकज, प्रिंसिपल रंजना, डॉ. बबीता, डॉ. राजेश बाघला व अन्य मौजूद थे।(छाबड़ा)

    चाणक्य स्कूल में बच्चों को लगाए गए टीके

    फाजिल्का| चाणक्य स्कूल में सिविल अस्पताल की टीम द्वारा मीजल-रुबेला के टीके लगाए गए। प्रिंसिपल वंदना मक्कड़ के मार्गदर्शन में स्कूल के सभी बच्चों को मीजल-रुबेला टीकाकरण में शामिल किया गया। उन्होंने आए हुए अभिभावकों तथा बच्चों को बताया कि खसरा एक जानलेवा रोग है तथा रूबेला एक संक्रामक रोग है और यह दोनों ही वायरस द्वारा फैलते हैं। एमआर का टीका लगाने के बाद उसे फैलने से रोका जा सकता है। कमेटी के चेयरमैन रवि मक्कड़ न टीम का आभार व्यक्त किया।

    अबोहर के एक हजार विद्यार्थियों ने लगवाए इंजेक्शन

    अबोहर| एसएमओ डॉ. कर्ण सागर के नेतृत्व तथा नोडल अधिकारी डॉ. साहब राम के मार्गदर्शन में मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर्स यूनियन की प्रधान जसविन्द्र कौर व एएनएम लक्ष्मी देवी सहित स्वास्थ्य कर्मचारियों की अलग-अलग टीमें विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर बच्चों का टीकाकरण कर रही हैं। मंगलवार को स्वास्थ्यकर्मियों की टीमों ने सरस्वती शिक्षा सदन, सनबीम पब्लिक स्कूल तथा स्वामी विवेकानंद स्कूल में लगभग 1 हजार बच्चों को लगाए गए।(रजत शर्मा)

    शमशाबाद में मीजल-रुबेला के इंजेक्शन लगाए

    फाजिल्का| सरकारी प्राइमरी स्कूल शमशाबाद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ वर्कर पूजा रानी द्वारा स्कूल के बच्चों को मीजल-रुबेला के इंजेक्शन लगाए गए। कैंप की शुरूआत के मौके स्कूल मेनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन बैरध सिंह व कमेटी सदस्य प्रेम सिंह ने अपने बच्चों के टीके लगवाकर लोगों में टीके प्रति फैले डर को दूर किया। कैंप को सफल बनाने के लिए स्कूल इंचार्ज रविंदरपाल सिंह, सहयोगी स्टाफ तरनजीत कौर, लखविंदर कौर, सीमा रानी, रजनी मैडम व आंगणबाडी स्टाफ का पूर्ण सहयोग रहा।

  • रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में कल लगाए जाएंगे टीके
    +5और स्लाइड देखें
  • रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में कल लगाए जाएंगे टीके
    +5और स्लाइड देखें
  • रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में कल लगाए जाएंगे टीके
    +5और स्लाइड देखें
  • रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में कल लगाए जाएंगे टीके
    +5और स्लाइड देखें
  • रासा के अंतर्गत आते स्कूलों में कल लगाए जाएंगे टीके
    +5और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Abohar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×