• Hindi News
  • Punjab
  • Abohar
  • मां की सेवा ही भगवान की पूजा है : सुनीता कालड़ा
--Advertisement--

मां की सेवा ही भगवान की पूजा है : सुनीता कालड़ा

Abohar News - अमृत माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को प्राइमरी व हाई विभाग में मदर्स-डे पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया...

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 03:10 AM IST
मां की सेवा ही भगवान की पूजा है : सुनीता कालड़ा
अमृत माॅडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को प्राइमरी व हाई विभाग में मदर्स-डे पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हाई विभाग की अध्यापिका कविता ने सभी विद्यार्थियों को मदर्स-डे की शुभकामनाएं दी और उन्हें मदर्स-डे के महत्व के बारे जागरूक किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने मदर्स-डे पर गीत व कविताएं पेश की। हाई विभाग से 9वीं कक्षा की प्रभजोत ने गीत, 8वीं की करमजीत कौर ने गीत, 7वीं की कशिश ने कविता व 10वीं के अभिषेक ने गीत पेश किया। प्रिंसिपल सुनीता कालड़ा व श्यामली कालड़ा ने सभी विद्यार्थियों को मदर्स-डे हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा कि जिस घर में मां का सम्मान नहीं वहां भगवान का सम्मान नहीं होता। मां की पूजा भगवान की पूजा कहलाती है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को भगवान रूपी मां की जीवन भर सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

एंजल्स वर्ल्ड के नौनिहालों ने मनाया मातृ दिवस

अबोहर| एंजल्स वर्ल्ड प्ले वे कान्वेंट स्कूल में आयोजित मातृ दिवस कार्यक्रम पर स्कूल के नौनिहालों ने प्रस्तुतियां पेश की। प्री-नर्सरी, नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी के बच्चों ने मां पर आधारित बेहद भावपूर्ण गीतों पर प्रस्तुतियां दी। प्रथम कक्षा के बच्चों ने मां के प्यार व स्नेह की मुंह बोलती तस्वीर पेश की। द्वितीय व तृतीय कक्षा के बच्चों ने मां को समर्पित सुंदर कार्ड बनाकर मां के प्रति अपना प्यार प्रदर्शित किया। चतुर्थ कक्षा के बच्चों ने मां के प्रति अपने विचार पेश करते भाषण प्रस्तुत किए। स्कूल अध्यापकों ने बच्चों को माता-पिता का सम्मान करने व सदैव उनका आदर करने के लिए प्रेरित किया। स्कूल डॉयरेक्टर सर्बजीत पोपली ने कहा कि बच्चों के जीवन में उचित संस्कार भरने का काम मां से बेहतर कोई नहीं कर सकता।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों को सम्मानित करते स्कूल प्रबंधक व स्टाफ।

फ्लॉवर वैली पब्लिक स्कूल में मदर्स-डे के उपलक्ष्य में गतिविधियां करवाई

अबोहर| फ्लाॅवर वैली पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मदर-डे के उपलक्ष्य में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत प्रार्थना सभा से की गई। प्रार्थना सभा में अध्यापक वर्ग तथा सीनियर श्रेणियों के विद्यार्थियों ने मदर-डे के महत्व तथा इतिहास पर प्रकाश डाला और मदर-डे की बधाई दी। मदर-डे के उपलक्ष्य में प्रथम श्रेणी से पांचवीं श्रेणी तक के विद्यार्थियों ने सुंदर व आकर्षक कार्ड बनाए तथा माता-पिता के प्रति अपने सच्चे व पवित्र भाव प्रकट करते हुए उनके प्रति सम्मान प्रकट किया तथा विभिन्न आकर्षक व मधुर गीतों पर नृत्य भी प्रस्तुत किया। स्कूल प्रिंसीपल रेणु पोपली ने बच्चों को मदर-डे की बधाई दी।

अबोहर के एंजल्स वर्ल्ड प्ले वे स्कूल में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित नौनिहाल।

कौटिल्य स्कूल में मनाया गया मदर्स-डे

फाजिल्का| कौटिल्य इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार को मदर्स-डे मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल में कई कार्यक्रम किए गए जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर बच्चों ने मां से संबंधित गीतों पर नृत्य पेश किए। इस अवसर पर स्कूल में कई प्रतियोगिताएं करवाई गई जैसे चार्ट मेकिंग, कार्ड मेकिंग। बच्चों ने अपनी मां के लिए गिफ्ट कार्ड, चार्ट, कागज के फूल बनाए। इसके बाद स्कूल प्रिंसिपल कविता सपड़ा ने बच्चों को सीख देते हुए कहा कि भगवान हर जगह मौजूद नहीं होता इसलिए उसने मां को बनाया। मां ही भगवान का भेजा हुआ एकमात्र ऐसा तोहफा है जो सबके चेहरे पर मुस्कान ला देता है इसलिए हमें अपनी मां का आदर करना चाहिए।

X
मां की सेवा ही भगवान की पूजा है : सुनीता कालड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..