हाईवे रॉबर्स गैंग में तरनतारन-अमृतसर के 6 युवक, गन प्वाइंट पर लूटते ट्रक-कार

Amritsar News - भास्कर न्यूज | अमृतसरजालंधर हाईवे रॉबर्स गैंग बनाकर गन प्वाइंट पर ट्रक और कार लूटने वाले तरनतारन और अमृतसर के 6...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:25 AM IST
Amritsar News - 6 youths from tarn taran amritsar robbing truck car at gunpoint in highway robbers gang
भास्कर न्यूज | अमृतसरजालंधर

हाईवे रॉबर्स गैंग बनाकर गन प्वाइंट पर ट्रक और कार लूटने वाले तरनतारन और अमृतसर के 6 युवकों को जालंधर देहाती पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनमें से तीन आरोपी अलग-अलग केसों में वांटेड और कोर्ट से भगोड़े हैं। इनसे 2 पिस्टल, 4 मैगजीन, 50 कारतूस के अलावा लूटे गए दो ट्रक और तीन कारें बरामद की गईं। यह लोग फर्जी आरसी बनाकर इन ट्रकों व कारों को बेचने दिल्ली जा रहे थे। उनसे फर्जी आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस भी मिला। यह गैंग एक ट्रक दिल्ली में बेच चुका है और पंजाब के अलावा राजस्थान-हरियाणा में एक्टिव था।

गैंग का किंगपिन 23 वर्षीय हरप्रीत सिंह हैप्पी निवासी गांव जिंदावाला (तरनतारन) जून 2019 में तरनतारन कोर्ट से 30 वर्षीय गुरप्रीत सिंह गोपी वासी हरिके (तरनतारन) अौर 22 साल के विक्रमजीत सिंह विक्की निवासी पत्ती माणा की सूरसिंह (तरनतारन) के साथ भाग गया था। इनके अलावा गिरफ्तार आरोपियों में 25 साल का जगप्रीत सिंह लल्ला निवासी सुल्तानविंड (अमृतसर), 22 साल का साजनप्रीत सिंह साजन अौर 44 साल का अवकाश सिंह लड्डू निवासी मजीठा शामिल है। पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश कर 4 दिन के रिमांड पर ले लिया।

लूटे गए ट्रक और कारें बेचने दिल्ली जा रहे थे

पकड़े आरोपियाें के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी।

हैप्पी ने कोर्ट से भागने के बाद बनाया गैंग

जालंधर देहाती के एसएसपी नवजोत सिंह माहल के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि हाईवे रॉबर्स गैंग के सदस्य लूटे गए ट्रक और कारें बेचने दिल्ली जा रहे हैं। इसके बाद फिल्लौर में नाका लगाकर गैंग के 6 सदस्य पकड़ लिए गए। प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि इस गैंग का मुखिया हैप्पी है और उसी के कहने पर वारदात की जाती थी। हैप्पी, विक्की और गोपी 12 जून 2019 को पेशी पर तरनतारन कोर्ट में आए थे और वहां से भाग निकले। इसके बाद हैप्पी ने अपने गैंग में जगप्रीत, अवकाश सिंह और साजन को भी शामिल कर लिया। जगप्रीत पर मर्डर का केस चल रहा हैं।

3 महीने में इस गिरोह ने की 10 वारदात

एसएसपी नवजोत सिंह माहल के अनुसार, यह गैंग यूपी से पिस्टल लेकर आया था और उसने लोहियां में कार लूटी थी। आरोपी कभी घर नहीं जाते थे और सारा सामान कार में ही रखते थे। यह गैंग ट्रक लूटने से पहले उसका पीछा करता और सुनसान जगह देखकर कार ट्रक के आगे लगा देता। इसके बाद ड्राइवर से गन प्वाइंट पर ट्रक लूट लेता। हैप्पी व गोपी पर 23-23, विक्की पर 11, जगप्रीत पर 11 और अवकाश सिंह पर एक केस दर्ज हैं। पुलिस पता कर रही है कि गैंग किस के जरिए लूटे गए ट्रक और कार दिल्ली में बेचते हैं। प्राथमिक पूछताछ में गैंग ने 3 महीने में 10 वारदात की बात कबूल की है। फिल्लौर थाने में इनके खिलाफ केस दर्ज है।

X
Amritsar News - 6 youths from tarn taran amritsar robbing truck car at gunpoint in highway robbers gang
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना