--Advertisement--

स्टूडेंट्स को गैंग में मिला पंजाब और हरियाणा में 15 जगह लूटपाट, सरगना समेत 5 काबू

पुलिस के नाकों पर किसी प्रकार की चेकिंग से आरोपी बच सकें।

Dainik Bhaskar

Jan 30, 2018, 05:51 AM IST
15 looted in Punjab and Haryana

बठिंडा. पंजाब और हरियाणा में लूट और डकैती की 15 के करीब वारदातों को अंजाम देने वाले एक लुटेरा गिरोह के सरगना समेत 5 लोगों को सीआईए-2 की टीम ने गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी फरार हो गया। आरोपियों से एक कार, 315 बोर के 2 पिस्तौल, 6 जिंदा कारतूस और तेजधार हथियार बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपियों में एक छात्र मालवा कॉलेज में बीए-2 जबकि एक युवक गुरु काशी पब्लिक स्कूल का छात्र है। वहीं एक युवक टच स्टोन स्कूल में कंप्यूटर का छात्र है।

सभी के खिलाफ थाना थर्मल में केस दर्ज करके सोमवार अदालत में पेश किया गया है। पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना स्कूल-कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को संपर्क में लेता था और उन्हें रातों-रात अमीर बनने व मौज मस्ती के सपने दिखा इनसे लूटपाट व चोरी की वारदात करवाता रहा। लूट का बड़ा हिस्सा अपने पास रख लेता था। इससे पहले भी शहर के एक कालेज में पढ़ने वाले दो छात्रों को लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने के आरोप में पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

पंजाब-हरियाणा में इन वारदातों को दिया अंजाम

बठिंडा के एनएफएल के गेट के बाहर आई-20 कार लूटी
बहमन दीवाना रिंग रोड पर सुरक्षा गार्ड की 12 बोर की गन लूटी
गांव कोटशमीर में एक महिला व उसके बेटे को अगवा किया।
गिदड़बाहा के निकट फाइनेंस कंपनी के कारिंदे को लूटा
गिदड़बाहा में व्यक्ति से बाइक छीनी।
गिदड़बाहा में व्यक्ति से बाइक लूटी।
डबवाली में व्यक्ति से एक्टिवा लूटी।
सिरसा रोड पर एक व्यापारी को लूटा
गांव रोड़ी में पेट्रोल पंप लूटा।

सीआईए-2 के दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसपी डी स्वर्ण सिंह खन्ना ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव पूहला निवासी सिमरजीत सिंह उर्फ सिमरा, गांव पथराला निवासी निर्मल सिंह उर्फ काला, गांव बुर्ज मेहमा निवासी जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा, गांव बल्लूआणा निवासी सुखपाल सिंह उर्फ सुरिंदर सिंह तथा गांव विर्क खुर्द निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ काली के रूप में हुई। गांव हररायपुर निवासी उनके छठे साथी लखविंदर सिंह उर्फ लखा की पुलिस को तलाश है। सिमरजीत की उम्र 34 साल है, जबकि अन्य आरोपियों की उम्र 19 से 22 के बीच में ही है। उन्होंने बताया कि सिमरजीत सिंह उर्फ सिमरा गैंग का मास्टर माइंड है। उसके खिलाफ पहले भी दो इरादा कत्ल, दो लड़ाई झगड़े और एक असला एक्ट का मामला दर्ज है। जबकि सुखपाल सिंह उर्फ सुरिंदर सिंह के खिलाफ एक मामला रेप और दूसरा अपहरण का दर्ज है।

सुनसान जगह कर रहे थे लूटपाट की साजिश...सीआईए-2 टीम के इंचार्ज तरजिंदर सिंह की टीम ने रविवार शाम गुप्त सूचना के आधार पर लिंक रोड कोठे कामे वाले के श्मशान घाट के पीछे लगे पेड़ों के झुंड के बीच बने एक सुनसान मकान में से उन्हें गिरफ्तार किया। उस समय सभी आरोपी लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश कर रहे थे।

पांच गिरफ्तार किए, एक की तलाश में छापामारी

एनएफएल के बाहर लूटी थी आई-20 कार| बरामद आई-20 कार को आरोपियों ने एनएफएल के बाहर गेट के पास से 19 अक्टूबर 2017 को लूटा था। पुलिस के अनुसार उस कार पर पीबी05एस 6361 की नंबर प्लेट लगी हुई थी। उक्त नंबर कार का नहीं बल्कि फिरोजपुर में चल रही एक्टिवा का नंबर है। लुटेरे 4 महीने से उक्त कार में फर्जी नंबर लगाकर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। वहीं उक्त कार पर सरपंच लिखा हुआ था ताकि पुलिस के नाकों पर किसी प्रकार की चेकिंग से आरोपी बच सकें।

X
15 looted in Punjab and Haryana
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..