Hindi News »Punjab »Amritsar» 217 Polling Booths Will Be Videography

हाईकोर्ट का आदेश - 57 वार्डों के 217 पोलिंग बूथों की होगी वीडियोग्राफी

शहर के सभी 57 वार्डों के 217 पोलिंग बूथों की वीडियोग्राफी करने के आदेश जारी किए हैं।

bhaskar news | Last Modified - Dec 16, 2017, 05:31 AM IST

  • हाईकोर्ट का आदेश - 57 वार्डों के 217 पोलिंग बूथों की होगी वीडियोग्राफी

    पटियाला.सिर्फ वार्ड 13 के पोलिंग बूथ में वीडियोग्राफी करने के आदेश देने वाले पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को एक अन्य याचिका पर सुनवाई करते हुए पटियाला शहर के सभी 57 वार्डों के 217 पोलिंग बूथों की वीडियोग्राफी करने के आदेश जारी किए हैं।

    असल में वार्ड 14 से अकाली उम्मीदवार जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करके शहर में कांग्रेस पर गुंडागर्दी करके बूथ कैप्चर करने की आशंका जताई थी। इस याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जिला प्रशासन को सभी पोलिंग बूथों पर वीडियोग्राफी करवाने को कहा है।

    पोलिंग स्टेशन ही बदल दिया था :- बिट्टू
    अकालीउम्मीदवार जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा ने बताया कि दो दिन पहले जिला प्रशासन ने उनका पोलिंग स्टेशन ही बदल दिया था। इसके अलावा उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थी। बिट्टू के मुताबिक कोर्ट जाने से पहले वो पुलिस और जिला प्रशासन को कई बार पत्र लिखकर आगाह कर चुके थे, लेकिन प्रशासन सुनने को ही तैयार नहीं था। इससे साफ था कि प्रशासन वार्ड 14 से कांग्रेसी उम्मीदवार को जिताने की तैयारी कर रहा है। इस आंशका को देखते हुए उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की।

    डरने की जरूरत नहीं
    अदालत के आदेशों के बाद जिला प्रशासन सभी पोलिंग बूथों पर वीडियोग्राफी करवाने जा रहा है। पब्लिक को अपील है कि किसी भी तरह से डरने की जरूरत नहीं है, जिला प्रशासन पूरी पारदर्शिता से चुनाव करवाने को वचनबद्ध है। शौकत अहमद परे, एडिशनल चुनाव अधिकारी पटियाला

    विशेष सुरक्षा बल तैनात
    वार्ड14 को संवेदनशील जोन में रखा गया है। यहां हमने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। विशेष सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। हाईकोर्ट के आदेशों का पालन किया जाएगा। डॉ.एस भूपति, एसएसपी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Amritsar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 217 Polling Booths Will Be Videography
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×