--Advertisement--

हाईकोर्ट का आदेश - 57 वार्डों के 217 पोलिंग बूथों की होगी वीडियोग्राफी

शहर के सभी 57 वार्डों के 217 पोलिंग बूथों की वीडियोग्राफी करने के आदेश जारी किए हैं।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 05:31 AM IST

पटियाला. सिर्फ वार्ड 13 के पोलिंग बूथ में वीडियोग्राफी करने के आदेश देने वाले पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को एक अन्य याचिका पर सुनवाई करते हुए पटियाला शहर के सभी 57 वार्डों के 217 पोलिंग बूथों की वीडियोग्राफी करने के आदेश जारी किए हैं।

असल में वार्ड 14 से अकाली उम्मीदवार जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करके शहर में कांग्रेस पर गुंडागर्दी करके बूथ कैप्चर करने की आशंका जताई थी। इस याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जिला प्रशासन को सभी पोलिंग बूथों पर वीडियोग्राफी करवाने को कहा है।

पोलिंग स्टेशन ही बदल दिया था :- बिट्टू
अकालीउम्मीदवार जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा ने बताया कि दो दिन पहले जिला प्रशासन ने उनका पोलिंग स्टेशन ही बदल दिया था। इसके अलावा उन्हें लगातार धमकियां मिल रही थी। बिट्टू के मुताबिक कोर्ट जाने से पहले वो पुलिस और जिला प्रशासन को कई बार पत्र लिखकर आगाह कर चुके थे, लेकिन प्रशासन सुनने को ही तैयार नहीं था। इससे साफ था कि प्रशासन वार्ड 14 से कांग्रेसी उम्मीदवार को जिताने की तैयारी कर रहा है। इस आंशका को देखते हुए उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की।

डरने की जरूरत नहीं
अदालत के आदेशों के बाद जिला प्रशासन सभी पोलिंग बूथों पर वीडियोग्राफी करवाने जा रहा है। पब्लिक को अपील है कि किसी भी तरह से डरने की जरूरत नहीं है, जिला प्रशासन पूरी पारदर्शिता से चुनाव करवाने को वचनबद्ध है। शौकत अहमद परे, एडिशनल चुनाव अधिकारी पटियाला

विशेष सुरक्षा बल तैनात
वार्ड14 को संवेदनशील जोन में रखा गया है। यहां हमने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। विशेष सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। हाईकोर्ट के आदेशों का पालन किया जाएगा। डॉ.एस भूपति, एसएसपी