Hindi News »Punjab »Amritsar» A Man Dead During Treatment At Hospital

दादा ने करवाया था लड़की का रिश्ता, शादी टूटने पर पोते की हत्या कर निकाली रंजिश

कोमा में गए युवक बिक्रमजीत सिंह (21) सोमवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Bhaskar news | Last Modified - Jan 02, 2018, 07:22 AM IST

  • दादा ने करवाया था लड़की का रिश्ता, शादी टूटने पर पोते की हत्या कर निकाली रंजिश
    +1और स्लाइड देखें

    अमृतसर। रंजिश के तहत मारपीट करने के कारण कोमा में गए युवक बिक्रमजीत सिंह (21) सोमवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत से गुस्साए उसके परिवार वालों और अन्य रिश्तेदारों ने लाश थाना सुल्तानविंड के बाहर रख कर धरना लगा दिया तथा आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किए जाने की मांग की। करीब तीन घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस अधिकारियों ने पुख्ता कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया और बताया कि एक आरोपी सिमरनजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।क्या है पूरा मामला

    - न्यू कोट आत्माराम बलबीर सिंह सरकारी नौकरी से रिटायर हैं। मृतक युवक बिक्रमजीत सिंह, इन्हीं का पोता था। सभी आरोपी उनके पड़ोस में ही रहते हैं।

    - आरोपियोंं की एक बेटी है। जिसका रिश्ता करीब तीन साल पहले बलबीर सिंह अपने एक एनआरआई रिश्तेदार के साथ करवाया था। धूमधाम से शादी की गई थी। मगर बाद में लड़का और लड़की के बीच अनबन हो गई और अक्सर झगड़ा रहने लग पड़ा। बाद में लड़का-लड़की का आपस में तलाक हो गया। क्योंकि यह रिश्ता बलबीर सिंह ने करवाया था।

    इस कारण आरोपी बलबीर सिंह और उनके परिवार के साथ रंजिश रखने लगे।

    - करीब दस दिन पहले एनआरआई युवक अपने किसी रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए सुल्तानविंड रोड पर आया था। इस बात का पता आरोपियों को चला तो सभी ने बाजार के बीच ही गालियां निकालनी शुरू कर दीं। - बलबीर सिंह ने आरोपियों को समझाने की कोशिश की थी। मगर उन्हें भी आरोपियों ने गालियां निकाली। इस संबंधी थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

    - आरोपियों के मन में रंजिश लगातार बढ़ती जा रही थी। बीते मंगलवार की रात को बिक्रमजीत सिंह अपने घर के बाहर ही मौजूद था। आरोपियों ने पकड़ कर मारपीट शुरू कर दी।

    - बाकियों को भी पकड़ने के लिए रेड की जा रही है। इस आश्वासन के बाद सभी लोग शांत हुए लाश का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं बिक्रमजीत के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। जबकि इससे पहले केवल मारपीट का केस दर्ज था।

    बीते मंगलवार को की थी मारपीट

    - आरोपियों के नाम सुखदेव सिंह, सिमरनजीत सिंह, लखबीर सिंह, बॉबी, परमजीत कौर और दो अन्य हैं। सभी न्यू कोट आत्मा राम इलाके की रहने वाले हैं। आरोपियों ने गत मंगलवार रात को बिक्रमजीत सिंह के साथ मारपीट की थी जिससे उसके सिर पर चोट लग गई और वह कोमा में चला गया था।

    - थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने कहा कि आरोपी सिमरनजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। यह मुख्य आरोपी है। जबकि बाकी आरोपी फरार हैं। उन्हें भी पकड़ने के लिए रेड की जा रही है। जल्द ही सारे आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

    - आरोपियों ने इतनी बुरी तरह से पीटा कि वह गंभीर जख्मी हो गया। तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया। मगर बिक्रमजीत सिंह के सिर पर चोट लगने की वजह से वह कोमा में चला गया था। सोमवार को उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई तो गुस्साए परिवार वालों ने थाने के बाहर लाश रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

  • दादा ने करवाया था लड़की का रिश्ता, शादी टूटने पर पोते की हत्या कर निकाली रंजिश
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×