Hindi News »Punjab »Amritsar» Actress Diya Mirza Amritsar Visit

ये एक्ट्रेस प्लास्टिक की जगह बैंबो टूथ ब्रश करती है यूज, स्टील बोतल से पीती हैं पानी

दीया की हरे रंग की दिलकश पोशाक गो ग्रीन का संदेश देती हुई नजर आई।

Anil Sharma | Last Modified - Dec 04, 2017, 04:33 AM IST

  • ये एक्ट्रेस प्लास्टिक की जगह बैंबो टूथ ब्रश करती है यूज, स्टील बोतल से पीती हैं पानी
    +1और स्लाइड देखें
    अभिनेत्री दीया मिर्जा

    अमृतसर. बाॅलीवुड में अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री दीया मिर्जा का कहना है कि पर्यावरण को बचाना आज सबसे बड़ी चुनौती है। वातावरण को स्वच्छ रखना हर किसी की जिम्मेदारी बनती है और हमें खुद से इसकी शुरूआत करनी होगी। रविवार शहर के जाने हुए खुराना ज्वैलर्स पहुंची दीया ने पर्यावरण को लेकर खुलकर अपने विचार रखे और इसका पालन करने की नसीहत दी। इस मौके पर दीया की हरे रंग की दिलकश पोशाक गो ग्रीन का संदेश देती हुई नजर आई। ऐसे की शुरूआत...

    - यूएन एन्वायरमेंटल गुड विल अंबेसडर फार इंडिया की जिम्मेदारी संभालने के बाद दीया वातावरण को लेकर बेहद गंभीर नजर आई।

    - पूछने पर वह बोली, वातावरण को दूषित होने से बचाना तो हर किसी का फर्ज है। लोगों में इस भावना को जगाना होगा तभी तो हम सेहतमंद समाज का निर्माण कर सकते हैं। हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में बदलाव लाकर इस चुनौती का सामना कर सकते हैं।

    - मैने तो इसकी शुरूआत कर भी दी है। अब मैं प्लास्टिक के ब्रश की जगह बैंबो ब्रश और प्लास्टिक की बोतल में पानी पीेने की जगह अपने घर से कांच या स्टील की बोतल में पानी लेकर जाती हूं। हां, अगर किसी समारोह में या किसी परिचित के घर जाना हो तो वहां भी फिल्टर का पानी गिलास में पीना मैने अपनी रूटीन में शामिल कर लिया है।

    - आगे कहा कि मेरा मानना है कि हर किसी को इसमें अपना हिस्सा डालना होगा। अगर आप गौर करें कि जो चीजें आप रोज उपयोग में ला रहें हैं वह कहां से आती है और कहां जा रही है तो आप अपने आप में बदलाव देखेंगे।

    - यह बदलाव ही आपको पर्यावरण को सुरक्षित रखने का मंत्र देगा। अगर हमारे देश का बचपन बीमार होगा तो स्वस्थ समाज की नींव कैसे रखी जा सकेगी। इसके लिए दृढ़ राजनीतिक शक्ति की जरूरत से इंकार नहीं किया जा सकता।

    पदमावती पर बोली ये

    - विवादों में फंसी फिल्म पद्मावती पर दीया बोली, देश में बहुत सी समस्याएं के समाधान की बजाय ऐसी चीजों पर फोक्स करना बेकार है।

    - अभिनेत्री दीया मिर्जा का कहना था कि दुनिया भर में अपना खास मुकाम रखने वाले इस शहर में आना उनके लिए सौभाग्य की बात है।

    - मैने सुना था कि खाने पीने और मेहमान नवाजी में अमृतसर के लोगों का कोई मुकाबला नहीं यह बात यहां आकर मुझे उस समय मालूम हुई जब मुझे रिसीव करने आए मेजबानों ने ना केवल मेरा गर्मजोशी से स्वागत किया बल्कि जिस तरह उन्होंने मुझे अमृतसरी फूड के बारे में बयां किया मेरी रूचि इसमें और बढ़ गई है। सचमुच अध्यात्म का यह केंद्र अपने आप में बेमिसाल है।

  • ये एक्ट्रेस प्लास्टिक की जगह बैंबो टूथ ब्रश करती है यूज, स्टील बोतल से पीती हैं पानी
    +1और स्लाइड देखें
    अभिनेत्री दीया मिर्जा
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×