--Advertisement--

पतंग कटी तो महिला का सिर फोड़ा, पुलिस कंप्लेंट पर पूरे फैमिली के साथ मारपीट

आरोपी इतने बेखौफ थे कि वे पूरे इलाके में हथियार लहराकर पब्लिक को भी डराते रहे।

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 08:10 AM IST
महिला ने मांग ली थी माफी फिर भी की मारपीट। महिला ने मांग ली थी माफी फिर भी की मारपीट।

लुधियाना. शनिवार को लोहड़ी पर फील्डगंज में पतंग काटने को लेकर बहस के बाद कुछ युवकों ने मारपीट कर एक महिला का सिर फोड़ दिया। पीड़िता मनप्रीत कौर ने पुलिस को मामले की शिकायत दे दी। पता चलने पर गुस्से में आए युवक ने हथियारबंद साथियों को बुलाकर रविवार देर रात मनप्रीत के घर पर हमला कर दिया। हमलावरों ने किरपाणों-डंडों, बोतलों, ईंटों और क्रिकेट की लेदर बॉल का जमकर इस्तेमाल किया। हमले में मनप्रीत के पिता रमेश सिंह, भाभी कुलविंदर कौर, भाई चरणजीत सिंह बुरी तरह जख्मी हो गए।

लोगों के इकट्‌ठा होने पर हमलावर अपनी एक्टिवा, किरपाण और लैदर की कुछ बोले छोड़कर भाग गए। पुलिस की ओर से कार्रवाई न करने से गुस्साए लोगों ने आरोपियों की एक्टिवा को तोड़कर फील्डगंज मैन रोड पर जाम लगा दिया। इसका पता चलते ही काफी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और लोगों को शांत कराया। थाना कोतवाली पुलिस देर रात चरणजीत के बयान लेकर मामला दर्ज कर रही थी।

महिला ने मांग ली थी माफी फिर भी की मारपीट

जानकारी देते मनप्रीत ने बताया कि उसके परिवार ने घर के बाहर दुकान में पतंगें भी लगा रखी थी। शनिवार दोपहर उसका 13 साल का भतीजा बच्चों के साथ अपने घर की छत पर पतंग उड़ा रहा था। इलाके में ही रहने वाले एक अन्य युवक की उसने पतंग काट दी। इस पर युवक गालियां निकालने लगा और साथियों को लेकर उनके घर आ गया। उसने और उसके परिवार ने माफी मांग ली। इसके बावजूद आरोपियों ने उन पर हमला कर उनका सिर फोड़ दिया और दुकान के गल्ले में पड़ी नगदी भी निकाल ली। उसने सिविल हॉस्पिटल में इलाज कराने के बाद थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज करवा दी। उनका कहना है कि उन्होंने शनिवार पुलिस को दो लड़के पकड़वाए भी थे लेकिन पुलिस ने बिना कार्रवाई किए दोनों को छोड़ दिया। रविवार सुबह वे थाने गए तो उन्हें सोमवार दोपहर को आने को कहा गया। इसी बीच आरोपियों को पता लग गया और रविवार देर रात आरोपियों ने उनके घर पर हमला कर दिया।

हमलावरों पर सरबजीत टूट पड़ी तो आगे आए लोग

बुलेट, एक्टिवा और अन्य बाइकों पर आए हमलावर करीब 20 मिनट तक गुंडागर्दी करते रहे। आरोपी इतने बेखौफ थे कि वे पूरे इलाके में हथियार लहराकर पब्लिक को भी डराते रहे। उन्होंने घर में घुसकर जो सामने आया उसे पीटना शुरू कर दिया। हमले में रमेश सिंह, कुलविंदर कौर और चरणजीत बुरी तरह जख्मी हो गए। इसी बीच मनप्रीत की दूसरी भाभी सरबजीत कौर हिम्मत दिखाते हुए डंडा लेकर हमलावरों पर टूट पड़ीं। ये देखकर इलाके के लोगों में भी हिम्मत आ गई और सब आरोपियों पर टूट पड़े। लोगों को इकट्‌ठा होते देख आरोपी वहां से फरार हो गए।

एक्टिवा छोड़ भागे आरोपी इलाके के लोगों ने लगाया जाम। एक्टिवा छोड़ भागे आरोपी इलाके के लोगों ने लगाया जाम।
हमलावरों पर सरबजीत  टूट पड़ी तो आगे आए लोग। हमलावरों पर सरबजीत टूट पड़ी तो आगे आए लोग।
X
महिला ने मांग ली थी माफी फिर भी की मारपीट।महिला ने मांग ली थी माफी फिर भी की मारपीट।
एक्टिवा छोड़ भागे आरोपी इलाके के लोगों ने लगाया जाम।एक्टिवा छोड़ भागे आरोपी इलाके के लोगों ने लगाया जाम।
हमलावरों पर सरबजीत  टूट पड़ी तो आगे आए लोग।हमलावरों पर सरबजीत टूट पड़ी तो आगे आए लोग।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..