अमृतसर

--Advertisement--

बठिंडा में पूर्व मंत्री की कोठी से बच्चे ने चुराया था हथियार, नशे की लत पूरा करने की चोरी

बंदूक, कारबाइन बरामद, पिस्तौल का पता नहीं।

Danik Bhaskar

Dec 21, 2017, 04:12 AM IST

बठिंडा. 16 दिसंबर को भागू रोड गली नंबर एक में पूर्व मंत्री गुलजार की कोठी से हथियार चोरी करने का आरोपी कोई और नहीं बल्कि कोठी में ही किराए पर रह रहा एक 14 साल का बच्चा निकला। पिता की मौत के बाद वह अपनी मां और चाचा के साथ पूर्व मंत्री की कोठी में रह रहा था। तीसरी क्लास तक स्कूल गया लेकिन वहां से भाग गया और बुरी संगत में पड़कर नशे का आदी बन गया।

नशे को पूरा करने किया था ऐसा

- नशे की पूर्ति के लिए कोठी से एक बंदूक 12 बोर, एक रिवाॅल्वर और एक गन कारबाइन चुरा ली। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी बच्चे पर केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया। उसकी निशानदेही पर बंदूक और कारबाइन बरामद कर ली है। लेकिन पिस्तौल के बारे में बच्चे ने बताया कि उसे पता नहीं, कहीं गिर गई। बच्चे को फरीदकोट बाल सुधार गृह भेज दिया है।

- कचहरी चौकी इंचार्ज गणेश्वर शर्मा ने बताया, जांच में पता चला कि असलहा कोठी में रह रहे व्यक्ति के भतीजे ने चुराया था। उसकी निशानदेही पर बरनाला बाइपास के पास झाड़ियों से बंदूक और कारबाइन बरामद कर ली। हवलदार कुलविंदर सिंह ने बताया कि अजय नशे का आदी है। नशे के लिए उसने असलहा चोरी किया।

कोठी की देखरेख करने वाले का भतीजा है बच्चा
- पुलिस को पूर्व मंत्री गुलजार सिंह के बेटे इंद्रजीत सिंह ने बताया कि उनका सारा परिवार चंडीगढ़ में रहता है। असलहा भागू रोड स्थित कोठी में रखा हुआ था। कोठी में मुक्तसर का रहने वाला बच्चे का पिता देखरेख करता था। उसकी मौत के बाद उसका भाई कोठी में रहने लगा।

- बच्चा उसी के साथ रहता था। 16 दिसंबर को जब वह कोठी में आए तो देखा कि उनकी लाइसेंसी बंदूक, एक कारबाइन और एक रिवाॅल्वर गायब थी। कमरे का ताला भी तोड़ा गया था। ढूंढनेे पर असलहा नहीं मिला तो उन्होंने इसकी शिकायत कचहरी पुलिस चौकी के पास दर्ज करवाई।

Click to listen..