Hindi News »Punjab »Amritsar» Corporate Elections May Take Place Between February 3 And 20

3 से 20 फरवरी के बीच हो सकते निगम चुनाव, बैंस को नहीं मिला वॉर्डबंदी का रिकॉर्ड

पंजाब के लोकल बॉडीज, टूरिज्म और कल्चरल अफेयर मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू ने ये जानकारी दी।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 17, 2018, 03:41 AM IST

  • 3 से 20 फरवरी के बीच हो सकते निगम चुनाव, बैंस को नहीं मिला वॉर्डबंदी का रिकॉर्ड

    लुधियाना.शहर में कॉरपोरेशन के इलेक्शन 3 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक किसी भी तारीख को हो सकते हैं। ये जानकारी पंजाब के लोकल बॉडीज, टूरिज्म और कल्चरल अफेयर मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू ने दी। भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सिद्धू ने कहा कि बीजेपी को अब तक समझ जाना चाहिए कि उन्हें लोग कितना पसंद कर रहे हैं। अमृतसर, जालंधर और पटियाला के म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के रिजल्टस में सच्चाई उनके सामने आ गई है।

    लुधियाना में भी रिजल्टस बीजेपी की स्थिति क्लियर हो जाएगी। बीजेपी को लोगों ने 19 सीटों से 2 सीटों पर ला दिया। अभी भी उन्हें लोगों की पसंद के बारे में जानकारी नहीं हो रही। सिविल लाइंस स्थित गुजरांवाला गुरु नानक खालसा कॉलेज में आयोजित दो दिवसीय इंटरनेशनल कांफ्रेंस के उदघाटन कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के तौर पर नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे थे।

    बैंस को नहीं मिला वॉर्डबंदी का रिकॉर्ड

    लोक इंसाफ पार्टी प्रमुख और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस को निगम से नई वॉर्डबंदी के तहत 95 वॉर्डों का रिकॉर्ड नगर निगम से नहीं मिल पाया है। विधायक बैंस व उनके साथियों को निगम बिल्डिंग ब्रांच और इलेक्शन टीम की ओर से पुराने 75 वॉर्डों का रिकॉर्ड दिया जा रहा था। जो उन्होंने नहीं लिया। ऐसे में नगर निगम कमिश्नर जसकिरन सिंह ने ये लिखकर दे दिया है कि अभी तक इस संबंध में कोई रिकॉर्ड प्राप्त नहीं हुआ है। गौर हो कि नई वॉर्डबंदी के खिलाफ बैंस ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई है और आज इस मामले में सुनवाई भी है। ऐसे में निगम से नई वॉर्डबंदी संबंधी कोई रिकॉर्ड न मिल पाना इस याचिका पर सुनवाई को पेचीदा बना सकता है, क्योंकि रिकॉर्ड न होने की सूरत में कोर्ट सरकार से भी ये रिकॉर्ड मंगा सकती है। बैंस ने याचिका में जहां जनगणना को आधार बनाए बिना राजनीतिक हित साधने को वॉर्ड छोटे-बडे़ करने के आरोप लगाए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Amritsar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Corporate Elections May Take Place Between February 3 And 20
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×