Hindi News »Punjab »Amritsar» Gangsters Changed His Look

गैंगस्टरों ने बदला हुलिया, कुछ ने दाढ़ी बढ़ा पहन ली पगड़ी और कई ने कटाए बाल

वेस्ट बंगाल के पानागढ़ के एक होटल में हुई रेड के बाद यह खुलासा हुआ है।

Narindra Sharma | Last Modified - Dec 19, 2017, 06:10 AM IST

  • गैंगस्टरों ने बदला हुलिया, कुछ ने दाढ़ी बढ़ा पहन ली पगड़ी और कई ने कटाए बाल

    बठिंडा.पंजाब में 19 मोस्ट वांटेंड गैंगस्टरों में से कई ने पुलिस को धोखा देने के लिए अपने नाम के साथ हुलिया भी बदल लिया है। पगड़ी बांधने वाले गैंगस्टरों ने पहचान बदलने के लिए बाल कटवा लिए तो कुछ ने दाढ़ी बढ़ाकर पगड़ी बांधना शुरू कर दिया। हाल ही में वेस्ट बंगाल के पानागढ़ के एक होटल में हुई रेड के बाद यह खुलासा हुआ है।


    पंजाब, यूपी व महाराष्ट्र में करीब 30 मामलों में वांटेड रिंदा गैंग का सरगना हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा हुलिया और नाम बदलकर पत्नी और साथी व उसकी दोस्त के साथ पानागढ़ में छिपा था। रिंदा के वहां होने के इनपुट के बाद जब वेस्ट बंगाल पुलिस ने 2 दिसंबर को रेड की तो वह पुलिस के साथ ही घूमता रहा, लेकिन पुलिस उसे पहचान नहीं सकी। मौका पाकर वह फरार हो गया। होटल से रिंदा की कथित पत्नी हरप्रीत कौर हैप्पी, साथी जगदीश सिंह और उसकी दोस्त मनप्रीत कौर मनु को काबू कर लिया गया। जगदीश के पास एक पिस्टल भी मिला है। रिंदा की पत्नी होने का दावा करने वाली हरप्रीत के मोबाइल से पुलिस को रिंदा की लेटेस्ट फोटो मिलीं। इसे देखकर सब हैरान रह गए। पुलिस रिकाॅर्ड में रिंदा की केशधारी और पगड़ी बांधने वाली फोटो हैं। मगर अब वह बाल कटवा कर स्टाइलिश लुक अपना चुका है।

    वेस्ट बंगाल पुलिस ने जब यह इनपुट पंजाब पुलिस से शेयर किया तो रोपड़ व बरनाला पुलिस हरप्रीत, जगदीश और मनप्रीत को प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब ले आई। पूछताछ के बाद 16 दिसंबर को तीनों को संगरूर जेल भेज दिया गया। जब बरनाला पुलिस ने तीनों से पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। इनके आधार पर पंजाब, यूपी, महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में रिंदा की तलाश में रेड शुरू हो गई है। तपा मंडी में ट्रक लूट मामले में पुलिस को रिंदा की तलाश है।

    जयपाल गैंग की पुलिस रिकाॅर्ड में लेेटेस्ट फोटो नहीं

    2010 से वांटेंड जयपाल गैंग के सदस्यों की पुलिस रिकाॅर्ड में कोई लेटेस्ट फोटो ही नहीं है। पुलिस के पास गैंग की 7 साल पुरानी फोटो है। कुख्यात गैंगस्टर जयपाल भुल्लर, तीर्थ ढिल्लवां (फरीदकोट), असलम (यूपी), जगविंदर सिंह (लुधियाना) को पुलिस ने मोस्ट वांटेंड की सूची में रखा है। इनके जो फोटो जारी किए गए हैं वह काफी पुराने हैं। इनमें जयपाल पर 47, तीर्थ पर 42 केस हैं। जबकि जगविंदर सिंह जेल से पैरोल लेकर फरार है।

    रिंदा ने केश कटवाए, तरणप्रीत बन नर्स से रचाई शादी

    अमृतसर की रहने वाली हरप्रीत कौर (21) ने बताया कि पढ़ाई के बाद वह अमृतसर के रणजीत एवेन्यू स्थित एक अस्पताल में नर्स की नौकरी कर रही थी। कुछ महीने पहले ही उसकी मुलाकात तरणप्रीत सिंह से हुई। तरणप्रीत ने बताया कि उसका विदेश में काफी कारोबार है। उसने परिवार की मर्जी के खिलाफ तरणप्रीत से शादी का फैसला कर लिया। 18 अक्टूबर को दोनों ने मेरठ पहुंच एक मंदिर में शादी कर ली। अगले दिन कोर्ट में मैरिज रजिस्टर्ड करवा सर्टीफिकेट घर भिजवा दिया। इसके बाद वे गोवा चले गए। करीब एक महीना वहां रहने के बाद वे ट्रेन से बटाला पहुंचे और तरणप्रीत के दोस्त जगदीश के घर चले गए। पहले से शादीशुदा जगदीश ने खुद को कंुवारा बताकर मनप्रीत कौर (23) से दोस्ती कर रखी थी। एक-दो दिन बाद वे जगदीश व मनप्रीत को साथ लेकर पहले चंडीगढ़ और फिर दिल्ली पहुंच गए। यहां कुछ दिन होटलों में रुकने के बाद वे वेस्ट बंगाल के पानागढ़ पहुंच गए। यहां 20 नवंबर को वे होटल किंग स्टार में आकर रुके थे। यहीं पर पुलिस रेड के बाद उसे पता चला कि तरणप्रीत का असली नाम हरविंदर सिंह रिंदा है। जबकि मैरिज सर्टिफिकेट पर भी उसने अपना नाम तरणप्रीत ही लिखवाया था। हरप्रीत ने बताया कि तरणप्रीत दोहा कतर का मोबाइल नंबर ही इस्तेमाल करता था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×